राष्ट्रीय: हमारा उद्देश्य भाजपा को हराना है, एकजुटता सबसे ज्यादा जरूरी डी राजा

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के महासचिव डी राजा ने सोमवार को समाचार एजेंसी आईएएनएस से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने झारखंड और महाराष्ट्र में सीट आवंटन की प्रक्रिया को लेकर अपनी चिंताओं और उम्मीदों को साझा किया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-28 14:24 GMT

नई दिल्ली, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के महासचिव डी राजा ने सोमवार को समाचार एजेंसी आईएएनएस से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने झारखंड और महाराष्ट्र में सीट आवंटन की प्रक्रिया को लेकर अपनी चिंताओं और उम्मीदों को साझा किया।

सीपीआई महासचिव डी राजा ने कहा कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव परिणामों के तुरंत बाद, उनकी पार्टी ने सभी इंडिया ब्लॉक पार्टियों से गंभीर आत्ममंथन करने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य भाजपा को हराना है और इसके लिए एकजुटता सबसे ज्यादा जरूरी है। यह कोई विकल्प नहीं, बल्कि आवश्यकता है।

सभी धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक पार्टियों को नसीहत देते हुए डी राजा ने कहा कि हम सभी दलों को एक साथ मिलकर और आगे आकर काम करना चाहिए और सीट शेयर करने के लिए उचित व्यवस्था करनी चाहिए।

उन्होंने झारखंड में सीट आवंटन की असफलता का जिक्र करते हुए कहा कि वास्तव में झारखंड में हमारी अपेक्षाओं के अनुसार सीट साझा नहीं हो सका। उन्होंने कांग्रेस और अन्य पार्टियों पर भी आरोप लगाया कि सीपीआई और सीपीएम को कांग्रेस द्वारा उचित सीट आवंटित नहीं हुआ। महाराष्ट्र की स्थिति पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि शरद पवार जैसे वरिष्ठ नेता ने बहुत सहिष्णुता दिखाई है और सीपीआई को एक सीट आवंटित की गई है। मुझे उम्मीद है कि अन्य पार्टियों को भी सीटें मिलेंगी। हमें इंतजार करना होगा कि अंतिम तस्वीर कैसी उभरेगी।

डी राजा ने आगे कहा कि सभी पार्टियों को एकजुट होकर भाजपा को हराने के लिए काम करना होगा। यह महत्वपूर्ण है कि हम एक-दूसरे के प्रति विश्वास और सहयोग की भावना विकसित करें, ताकि सीट शेयरिंग के दौरान यह सुनिश्चित हो सके कि सभी के हितों का ध्यान रखा गया।

बता दें कि महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए इंडिया गठबंधन और एनडीए दोनों ही अपनी रणनीतियां बनाने में जुटे हुए हैं। झारखंड की 81 सीटों पर दो चरण में तो वहीं महाराष्ट्र की 288 सीटों पर एक चरण में चुनाव होंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News