राजनीति: हमास ने 'दवा, भोजन की कमी' के कारण इजरायली बंधक की मौत की घोषणा की

हमास की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने 'दवा और भोजन की कमी' के कारण पहले इजरायली बंधक की मौत की घोषणा की।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-24 02:54 GMT

गाजा, 24 मार्च (आईएएनएस)। हमास की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने 'दवा और भोजन की कमी' के कारण पहले इजरायली बंधक की मौत की घोषणा की।

अल-कसम ब्रिगेड ने शनिवार को कहा, ''मृतक की पहचान 34 वर्षीय यिगेव बुखाताब के रूप में की गई है। गाजा में बंधकों को तटीय क्षेत्र में रहने वाले फिलिस्तीनियों की तरह अनुभव की जाने वाली कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिगेड ने इजरायली नागरिक यिगेव बुख़ाताब के शव को दिखाते हुए एक छोटी वीडियो क्लिप भी शेयर की। जबकि, रिपोर्ट पर इजरायल की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई।

इजरायली अधिकारियों द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 7 अक्टूबर 2023 को देश के दक्षिणी हिस्से पर हमले के दौरान हमास ने इजरायल से 250 से अधिक लोगों का अपहरण कर लिया था। हमले लगभग 1,200 लोग मारे गए थे।

हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, जवाब में इजरायल ने बड़े पैमाने पर जवाबी हमला किया। हमलों में शनिवार तक गाजा में 32,000 से अधिक लोग मारे गए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News