आईएएनएस न्यूज प्वाइंट: नौसेना ने लक्षद्वीप से मरीज को एयरलिफ्ट किया

त्वरित चिकित्सा निकासी में आईएनएस गरुड़ कोच्चि से एक भारतीय नौसेना डोर्नियर ने अगत्ती द्वीप (लक्षद्वीप) से एक मरीज को एयरलिफ्ट किया है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-12 11:00 GMT

नई दिल्ली, 12 मार्च (आईएएनएस)। त्वरित चिकित्सा निकासी में आईएनएस गरुड़ कोच्चि से एक भारतीय नौसेना डोर्नियर ने अगत्ती द्वीप (लक्षद्वीप) से एक मरीज को एयरलिफ्ट किया है।

नौसेना ने कहा कि दक्षिणी नौसेना कमान द्वारा लक्षद्वीप प्रशासन से जीवन-रक्षा के लिए फैक्टर ट्रांसफ्यूजन की आवश्यकता वाले रोगी की तत्काल चिकित्सा निकासी का अनुरोध प्राप्त हुआ था।

नौसेना ने कहा, "डोर्नियर को तुरंत लॉन्च किया गया और अगत्ती द्वीप (कोच्चि से लगभग 250 समुद्री मील) की ओर भेजा गया। मरीज को आगे के इलाज के लिए 03:30 बजे एयरलिफ्ट किया गया और कोच्चि के एक सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।"

एक अधिकारी ने कहा कि लक्षद्वीप द्वीप समूह से सफल निकासी ने नौसेना की परिचालन तत्परता, संकट प्रतिक्रिया और मानवीय सहायता के प्रति प्रतिबद्धता को दिखाया है।

उन्होंने कहा कि भारतीय वायु सेना के परिवहन विमान सी-295 एमडब्ल्यू ने एक प्रशिक्षण मिशन के तहत अगत्ती हवाई अड्डे (लक्षद्वीप) पर लैंडिंग की थी।

अधिकारी ने कहा, "आंतरिक इलाकों से उड़ान भरने के बाद दूरस्थ स्थान पर उतरना, देश की हवाई क्षमताओं को बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News