रक्षा: सीरिया में इजरायली हवाई हमले में 36 सैन्यकर्मियों की मौत

सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो में शुक्रवार तड़के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमलों में छत्तीस सीरियाई सैन्यकर्मी मारे गए।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-29 12:29 GMT

दमिश्क, 29 मार्च (आईएएनएस)। सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो में शुक्रवार तड़के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमलों में छत्तीस सीरियाई सैन्यकर्मी मारे गए।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार, इजरायल ने अलेप्पो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास जिब्रिन क्षेत्र में हिजबुल्लाह के गोदाम पर हमला किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह ने कहा कि हमले लगभग तीन घंटे तक उत्तरी अलेप्पो के ग्रामीण इलाकों में हुए। इजरायली हवाई हमलों के कारण सीरियाई सैन्य कर्मियों की सबसे अधिक मौतें हुईं।

निगरानीकर्ता ने कहा कि सफ़ीरा क्षेत्र में रक्षा कारखानों को भी निशाना बनाया गया।

सीरियाई रक्षा मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 1.45 बजे इजरायली सेना ने अलेप्पो के दक्षिण-पूर्व में अथरिया की दिशा से हवाई हमले शुरू किए, जिसमें अलेप्पो के ग्रामीण इलाकों में कई ठिकानों को निशाना बनाया गया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News