अपराध: बिहार के बक्सर में धरने पर बैठे ग्रामीणों और पुलिस में झड़प, पथराव में कई घायल

बिहार के बक्सर के चौसा थर्मल पावर प्लांट के गेट पर जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीणों को हटाने गई पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान जमकर पथराव किया गया, जिससे पुलिसकर्मी सहित कई लोगों को चोट लगी है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-20 14:31 GMT

बक्सर, 20 मार्च (आईएएनएस)। बिहार के बक्सर के चौसा थर्मल पावर प्लांट के गेट पर जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीणों को हटाने गई पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान जमकर पथराव किया गया, जिससे पुलिसकर्मी सहित कई लोगों को चोट लगी है।

पुलिस के एक वाहन में आग लगा देने की भी सूचना है। मौके पर वरिष्ठ अधिकारी और कई थानों की पुलिस कैंप कर रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बक्सर जिले के चौसा थर्मल पावर गेट के सामने किसान जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे। उच्च न्यायालय के आदेशानुसार बुधवार को बक्सर जिला प्रशासन एवं पुलिस के सहयोग से लोगों को हटाने का प्रयास किया जा रहा था। इसी बीच प्रदर्शनकारियों द्वारा रोड़ेबाजी एवं फायरिंग करते हुए पुलिस बल पर हमला कर दिया गया, जिसमें कुछ पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल स्थिति सामान्य है। पुलिस का दावा है कि प्रदर्शनकारियों में शामिल असामाजिक तत्वों ने फायरिंग भी की है।

प्रदर्शनकारी किसानों ने बताया कि वह पिछले 11 दिनों से अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। इसमें मुख्य मांग उचित मुआवजा शामिल है। जिला प्रशासन पुलिस बल के साथ पहुंचा और किसानों को जबरदस्ती गेट से हटाने का प्रयास किया। इससे प्रदर्शन कर रहे किसान आक्रोशित हो गए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News