राजनीति: 220 विधानसभा सीटों का लक्ष्य लेकर बिहार विधानसभा चुनाव में उतरेगी एनडीए राजेश वर्मा

बिहार की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए इंडी एलायंस और एनडीए के प्रत्याशी मैदान में हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-28 14:49 GMT

पटना, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए इंडी एलायंस और एनडीए के प्रत्याशी मैदान में हैं।

13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 23 नवंबर को परिणाम घोषित होंगे। एनडीए और इंडी एलायंस के लिए यह चारों सीट जीतना नाक की लड़ाई बन गई है। क्योंकि, साल 2025 में बिहार में विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में इस उपचुनाव को सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि, एनडीए का दावा है कि वह सभी चारों सीट पर जीत हासिल करेगी। वहीं, इंडी एलायंस का दावा है कि जनता बदलाव चाहती है और साल 2025 में बिहार में इंडी एलायंस की सरकार बनेगी। जिसकी शुरुआत इस उपचुनाव में जीत के साथ होगी।

बिहार विधानसभा चुनाव 2025 को लेकर सोमवार को बिहार में एनडीए में शामिल राजनीतिक दलों की एक बैठक बुलाई गई। इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई। इस बैठक में लोजपा(रामविलास) से सांसद राजेश वर्मा ने आईएएनएस से बातचीत की। उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर एनडीए की बैठक हुई है। उन्होंने कहा जिस तरह से हमने लोकसभा में जीत हासिल की। इसी प्रकार विधानसभा के चुनाव में भी जीत हासिल करेंगे। एनडीए 220 सीटों का लक्ष्य लेकर विधानसभा चुनाव में जाएगी।

इस बैठक में पशुपति पारस शामिल नहीं हुए। इस पर लोजपा(रामविलास) से सांसद ने कहा, वह बैठक में क्यों शामिल नहीं हुए। इस बारे में वह बेहतर तरीके से जानकारी दे सकते हैं। मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता हूं। लेकिन प्रमुख पांच दल जो एनडीए के घटक दल हैं, वह इस बैठक में शामिल हुए थे।

बता दें कि इस बैठक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी घटक दलों के नेताओं को 220 से ज्यादा सीट जीतने का लक्ष्य दिया। वहीं एनडीए में एकजुटता का संदेश भी दिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News