समाज: यमुना अथॉरिटी में 8 भूखंडों के लिए रखी गई 31 करोड़ की प्राइस पर मिलेंगे 37 करोड़, 600 लोगों को मिलेगा रोजगार

यमुना प्राधिकरण इस समय जो भी योजना ला रहा है, वह सुपरहिट हो रही है। उसकी वजह यह है कि जेवर एयरपोर्ट के पास हर कोई अपना व्यावसायिक प्रतिष्ठान बनाना चाहता है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-14 15:25 GMT

ग्रेटर नोएडा, 14 मार्च (आईएएनएस)। यमुना प्राधिकरण इस समय जो भी योजना ला रहा है, वह सुपरहिट हो रही है। उसकी वजह यह है कि जेवर एयरपोर्ट के पास हर कोई अपना व्यावसायिक प्रतिष्ठान बनाना चाहता है।

इसलिए, नीलामी में भूखंडों की बढ़-चढ़कर बोली लगती है। इससे प्राधिकरण को बड़े राजस्व की प्राप्ति होती है।

गुरुवार को भी प्राधिकरण की संस्थागत भूखंडों के आवंटन की योजना ई-ऑक्शन के माध्यम से 8 भूखंडों का यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में पारदर्शी तरीके से संपन्न हुआ, जिसमें 8 भूखंडों के लिए कुल बिड प्राइस लगभग 31.48 करोड़ थी। 31.48 करोड़ के बदले अब प्राधिकरण को 37.12 करोड़ की धनराशि प्राप्त होगी, जो कि बिड प्राइस से 5.65 करोड़ रुपये ज्यादा है।

इन भूखंडों पर परियोजनाओं में कुल लगभग 86 करोड़ का निवेश किया जाएगा और परियोजनाओं के काम शुरू होने पर लगभग 600 व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा।

इससे यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के विकास में गतिशीलता आयेगी। इन योजनाओं में नर्सिंग होम के 6 भूखंड के लिए 14 आवेदन, कारर्पोरेट ऑफिस के 1 भूखंड के लिए 14 आवेदन और सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 1 भूखंड के लिए 1 आवेदन प्राप्त हुए थे। इन भूखंडों में सबसे अधिक क्षेत्रफल का भूखंड 'सीनियर सेकेंडरी स्कूल' का क्षेत्रफल 10,115 वर्ग मीटर है, जो 2.5 एकड़ से भी अधिक है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News