अंतरराष्ट्रीय: चीनी के घरेलू वाणिज्यिक विमान एआरजे21 और सी919 का मलेशिया में पदार्पण

चीनी घरेलू वाणिज्यिक विमान एआरजे21 और सी919 हाल ही में प्रदर्शन उड़ानों के लिए मलेशिया के सेलांगोर में सुल्तान अब्दुल अजीज शाह हवाई अड्डे पर पहुंचे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-14 11:17 GMT

बीजिंग, 14 मार्च (आईएएनएस)। चीनी घरेलू वाणिज्यिक विमान एआरजे21 और सी919 हाल ही में प्रदर्शन उड़ानों के लिए मलेशिया के सेलांगोर में सुल्तान अब्दुल अजीज शाह हवाई अड्डे पर पहुंचे।

चीनी घरेलू वाणिज्यिक विमान एआरजे21 और सी919 ने पहले वियतनाम, लाओस, कंबोडिया और इंडोनेशिया में प्रदर्शन उड़ानें आयोजित की हैं। वे 12 मार्च को मलेशिया के सुल्तान अब्दुल अजीज़ शाह हवाई अड्डे पर पहुंचे और 13 मार्च को प्रदर्शन किए गए।

एआरजे21 विमान ने एक प्रदर्शन उड़ान भरी। प्रदर्शन उड़ान मिशन को समाप्त करने के बाद दोनों विमान 14 मार्च को शांगहाई लौटे। मलेशिया के परिवहन मंत्री, निवेश, व्यापार और उद्योग के उप मंत्री, निवेश, व्यापार और सार्वजनिक परिवहन के लिए सेलांगोर राज्य कार्यकारी पार्षद और स्थानीय निवेश प्रोत्साहन एजेंसियों, नागरिक उड्डयन विभागों और संबंधित उद्यमों के प्रतिनिधियों ने सी919 और एआरजे21 के केबिनों का दौरा किया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News