अन्य खेल: पूर्वोत्तर राज्यों सहित पूरे देश में गोल्फ को बढ़ावा देने के लिए आईजीयू को मिली 2 करोड़ रुपये की फंडिंग

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-20 07:16 GMT

नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस) पूरे देश में गोल्फ को बढ़ावा देने, ग्रासरूट स्तर के कार्यक्रम में सुधार, भारतीय राष्ट्रीय गोल्फ अकादमी (एनजीएआई) को मजबूत करने और पूर्वोत्तर भारत में खेल के विकास सहित अन्य कार्यों के लिए खेल की राष्ट्रीय शासी निकाय, इंडियन गोल्फ यूनियन (आईजीयू) को 2 करोड़ रुपये की फंडिंग मिली है।

हालांकि, बृजिंदर सिंह की अगुवाई वाली गवर्निंग काउंसिल ने रॉयल एंड एंशिएंट (आर एंड ए), विश्व गोल्फ नियम निकाय और खेल मंत्रालय के साथ साझेदारी करके राष्ट्रीय खेल महासंघ के पास कमी वाले कोष को पुनर्जीवित किया।

आईजीयू द्वारा आयोजित प्रमुख गोल्फ कार्यक्रम इंडियन ओपन में भी मुख्य प्रायोजक हीरो मोटोकॉर्प के सौजन्य से पुरस्कार राशि में भारी उछाल देखा गया। डीपी वर्ल्ड टूर इवेंट 28 से 31 मार्च तक गुरुग्राम के डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में 2.25 मिलियन डॉलर की भारी भरकम पुरस्कार राशि के साथ खेला जाएगा।

आईजीयू के अध्यक्ष बृजिंदर सिंह ने एक बयान में कहा, “सबसे बड़ी चुनौती फंड थी। किसी भी पहल को करने में सक्षम होने के लिए हमें धन की आवश्यकता थी। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पिछले एक साल में, हम एक बड़ा कोष बनाने में मदद करने के लिए विभिन्न प्रायोजकों और सरकारी निकायों का भी उपयोग करने में सक्षम हुए हैं। अब हम भारत में गोल्फ के खेल को बढ़ाने के लिए विभिन्न गतिविधियों की योजना बना सकते हैं। हम आर एंड ए के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और विकास योजना बनाने के लिए उनके संसाधनों का उपयोग कर रहे हैं।”

पिछले एक साल में, आईजीयू ने राष्ट्रीय स्क्वाड प्रणाली को फिर से शुरू किया, एनजीएआई को मजबूत करने के लिए यूरोपीय कोचों के निकाय के साथ सहयोग करना शुरू किया और वांछित प्रदर्शन के लिए भारतीय एमेच्योर टीमों को 20 विदेशी टूर्नामेंटों में भेजा।

--आईएएनएस

आरआर/

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News