राष्ट्रीय: झारखंड में चला ‘मम्मी-पापा वोट दो’ अभियान, 17 लाख से ज्यादा स्कूली बच्चे हुए शामिल

झारखंड में चुनाव आयोग की पहल पर मतदाता जागरूकता के लिए सोमवार को राज्य भर के स्कूलों के 17 लाख से ज्यादा बच्चों ने ‘मम्मी-पापा वोट दो’ विषय पर पत्र लिखे। इसके बाद शाम पांच से सात बजे के बीच सोशल मीडिया पर इस अभियान को लेकर 80 हजार से ज्यादा पोस्ट हुए। सोमवार की शाम ‘एक्स’ पर ‘मम्मी-पापा वोट दो’ का हैशटैग पूरे देश में ट्रेंड करता रहा।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-28 17:15 GMT

रांची, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। झारखंड में चुनाव आयोग की पहल पर मतदाता जागरूकता के लिए सोमवार को राज्य भर के स्कूलों के 17 लाख से ज्यादा बच्चों ने ‘मम्मी-पापा वोट दो’ विषय पर पत्र लिखे। इसके बाद शाम पांच से सात बजे के बीच सोशल मीडिया पर इस अभियान को लेकर 80 हजार से ज्यादा पोस्ट हुए। सोमवार की शाम ‘एक्स’ पर ‘मम्मी-पापा वोट दो’ का हैशटैग पूरे देश में ट्रेंड करता रहा।

इस अभियान के तहत बच्चों को स्कूलों में मम्मी-पापा के नाम पर वोट देने की भावनात्मक अपील करते हुए पत्र लिखने का टास्क दिया गया था। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय की ओर से बताया गया है कि अभियान में कुल 18,570 स्कूलों के 17,06,182 बच्चों ने भाग लिया। बाद में बच्चों ने ये पत्र अपने-अपने घर जाकर माता-पिता को सौंपे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने कहा कि स्कूली बच्चों ने आज अपने माता-पिता को अपने संवैधानिक दायित्व की याद दिलाते हुए साबित किया है कि भविष्य में वे अपने लोकतंत्र को और मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनावी प्रक्रिया के दौरान इस तरह के अभियान लगातार चलाए जाएंगे।

इसके बाद शाम में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा सभी जिलों के सोशल मीडिया हैंडल्स के जरिए विद्यार्थियों के पत्र और पोस्ट एक साथ शेयर किए गए। ‘मम्मी-पापा वोट दो’ के हैशटैग के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर 30 हजार से अधिक पोस्ट किए गए। पूरे भारत में यह टॉप 10 में लगातार ट्रेंड करता रहा। इसके अलावा सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर 50 हजार से भी अधिक पोस्ट किए गए।

बता दें कि झारखंड में विधानसभा की 81 सीटों के लिए दो चरणों में 13 एवं 20 नवंबर को चुनाव कराए जा रहे हैं। मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News