फार्मर प्रोटेस्ट: किसान आंदोलन में पहुंची ओलंपियन विनेश फोगाट, किसानों के समर्थन में दिया बड़ा बयान, कहा हर मांग राजनीति नहीं

  • किसान आंदोलन के आज 200 दिन पूरे
  • विनेश फोगाट का किया सम्मान
  • कंगना रनौत के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-31 08:48 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शंभू बॉर्डर पर बीते कई दिनों से किसान आंदोलन जारी है। इस आंदोलन को आज पूरे 200 दिन पूरे हो गए हैं। बॉर्डर पर कई किसान जमा हुए हैं और प्रदर्शन को लेकर योजना तैयार कर रहे हैं। इसी मौके पर ओलंपियन विनेश फोगाट भी आज सुबह-सुबह वहां पहुंची हैं। पहलवान फोगाट के आते ही किसान आंदोलन के नेताओं ने उनका सम्मान किया है।

आपको बता दें, विनेश फोगाट ने कहना है कि उन्हें राजनीति के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है पर हर जगह किसान हैं। फोगाट ने किसानों का समर्थन करते हुए कहा- किसान अपने अधिकारों के लिए लंबे समय से यहां बैठे हैं, लेकिन उनकी ऊर्जा अभी भी कम नहीं हुई है। मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं कि मैं एक किसान परिवार में पैदा हुई। आपकी बेटी आपके साथ है। हमें अपने अधिकारों के लिए खड़ा होना होगा, क्योंकि कोई और हमारे लिए नहीं आएगा। मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि आपकी मांगे पूरी हों, और जब तक आप अपने अधिकार नहीं ले लेते, तब तक वापस न लौटें।"

अपनी आवाज उठाना राजनीति नहीं- फोगाट

उम्मदा खिलाड़ी विनेश फोगाट का कहना है कि जब मांग के लिए आवाज खड़ी की जाती है तो ऐसा नहीं है कि यह हर बार राजनीति ही हो।

कब से जारी है किसान आंदोलन?

मालूम हो कि, किसानों का 13 फरवरी 2024 से शंभू बॉर्डर पर आंदोलन जारी है। किसान सरकार से अपनी सभी फसलों के लिए एमएसपी (Minimum Support Price) की कानूनी गारंटी की मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि, और भी कई मांगों के चलते यह आंदोलन किया जा रहा है। बता दें कि, पुलिस ने किसानों के दिल्ली मार्च को रोक दिया था।

पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

अमृतसर जिले के किसान नेता बलदेव सिंह बग्गा का कहना है कि उन्होंने सरकार से इस मामले पर बात करनी तो चाही लेकिन सामने से कोई जवाब नहीं मिला। साथ ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चिट्ठी लिखी पर उससे भी कुछ नहीं हुआ। बलदेव सिंह का मानना है कि सरकार किसानों की आवाज दबाने में लगी हुई है।

कंगना रनौत पर कार्रवाई की मांग

हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट से सांसद कंगना रनौत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। आपको बता दें कि, कंगना रनौत ने हाल ही में किसानों पर आपत्तिजनक बयान दिया था जिसके चलते किसानों में गुस्सा है।

Tags:    

Similar News