विनेश फोगाट डिसक्वालीफिकेशन: राज्यसभा में उठा मुद्दा, विपक्ष ने की नारेबाजी, गुस्साए सभापति धनखड़ ने छोड़ी कुर्सी

  • राज्यसभा में उठा विनेश फोगाट डिसक्वालीफिकेशन मुद्दा
  • सभापति धनखड़ कुर्सी से उठकर निकले बाहर
  • विपक्ष की नारेबाजी से गुस्साए सभापति

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-08 08:28 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय स्टार पहलवान विनेश फोगाट के ओलंपिक से डिसक्वालीफिकेशन को लेकर आज राज्यसभा में जमकर बवाल हुआ है। विपक्ष के नारों से गुस्साए सभापति जगदीप धनखड़ अपनी कुर्सी से उठकर बाहर चले गए। दरअसल, विपक्ष के नेता खड़गे ने सभा के दौरान विनेश के डिसक्वालीफिकेशन का मुद्दा उठाने की कोशिश की। लेकिन सभापति धनखड़ ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी। वहीं, जब टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन ने इस मामले पर बात करनी चाही तो सभापति ने उन्हें ऐसा करने से मना कर भी चेतावनी दी। धनखड़ ने कहा कि अगर उन्होंने यह हरकत एक बार फिर की तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। बता दें, विपक्ष दल कांग्रेस, टीएमसी समेत अन्य सदन छोड़कर चले गए।

सभापति हुए नाराज

सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा,“माननीय सदस्यगण, इस पवित्र सदन को अराजकता का केंद्र बनाना, भारतीय प्रजातंत्र के ऊपर कुठाराघात करना, अध्यक्ष की गरिमा को धूमिल करना, शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण माहौल पैदा करना, ये अमर्यादित आचरण नहीं है, ये हर सीमा को लांघित करने वाला आचरण है।”

सभापति धनखड़ ने आगे कहा- ये सदन इस समय देश की रूलिंग पार्टी के अध्यक्ष को यहां देख रही है। ये सदन इस समय प्रतिपक्ष दल के राष्ट्रीय के अध्यक्ष की भी उपस्थिति देख रही है। कांग्रेस की वरिष्ठतम नेता भी इस सदन के सदस्य हैं। जो मैं हाल के दिनों में देख रहा हूं और जिस तरह से चुनौती शब्दों से, पत्र के माध्यम से, अखबार के माध्यम द्वारा, कितनी गलत टिप्पणी की है मैंने देखा है। मेरे को यह चुनौती नहीं दी जा रही है, यह चुनौती सभापति के पद को दी जा रही है। उन्होंने आगे कहा- यह चुनौती इसलिए दी जा रही है कि जो व्यक्ति इस पद पर बैठा है वो इसके लायक नहीं है, ऐसा यह लोग सोचते हैं।

कांग्रेस ने साधा निशाना

कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने सदन के बीच विनेश फोगाट का मुद्दा उठाते हुए कहा- अगर मोदी जी यूक्रेन की लड़ाई रूकवा सकते है, तो आप विनेश फोगाट को न्याय दिलवाइए, मैं पूछना चाहता हूं हरियाणा सीएम से कि वो पैसे देने की बात कर रहे है,आखिर कितने पैसे चाहिए सीएम को ? कल खेल मंत्री पैसे गिना रहे थे संसद में, जनता आपको पैसे दे देगी, लेकिन विनेश को न्याय तो दिलवाइए।

Tags:    

Similar News