आतंकियों के निशाने पर भारतीय फ्लाइट्स: मिली बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट के बाद कराई इमरजेंसी लैंडिंग

  • चार फ्लाइट्स को मिली बम से उड़ाने की धमकी
  • सुरक्षा एजेंसियों ने कराई फ्लाइट्स की इमरजेंसी लैंडिंग
  • जांच के बाद छूठी निकली धमकी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-15 14:27 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मंगलवार को सोशल मीडिया पर चार फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इन फ्लाइट्स में एक एअर इंडिया की दिल्ली से शिकागो जा रही इंटरनेशनल फ्लाइट भी शामिल है। विमानों में बम होने की सूचना मिलने पर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर सभी की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई। 

चार फ्लाइट्स को मिली थी धमकी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर चार फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसमें तीन घरेलू (डोमेस्टिक) और एक इंटरनेशनल फ्लाइट थी। डोमेस्टिक फ्लाइट की बात करें तो इसमें एअर इंडिया एक्सप्रेस की जयपुर से अयोध्या होते हुए बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट, स्पाइसजेट की दरभंगा से मुंबई जाने वाली फ्लाइट और तीसरी अकासा एयर की सिलीगुड़ी से बेंगलुरु जाने वाले फ्लाइट शामिल हैं। इसके अलावा चौथी फ्लाइट एयर इंडिया की है जो कि नई दिल्ली से अमेरिका के शिकागो जा रही थी। धमकी के बाद इसे कनाडा की ओर डायवर्ट किया गया है।

फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट्स के मुताबिक, स्पाइसजेट और अकासा एयर के विमान सुरक्षित लैंड कर चुके हैं। तो वहीं, दिल्ली से शिकागो जाने वाले एयर इंडिया की फ्लाइट को कनाडा की तरफ डायवर्ट किया गया। प्लेन को कनाडा के इकालुइट एयरपोर्ट पर उतारा गया। जहां प्लेन से यात्रा कर रहे यात्रियों और उनके सामान की जांच की गई।

बता दें कि मंगलवार को एक्स पर पुलिस और एयरलाइंस के ऑफिशियल हैंडल्स को टैग करते हुए दावा किया गया था कि विमानों में बम रखे गए हैं। एजेंसियों की जांच में पता चला है कि धमकी भेजने वाला शख्स एक ही है। हालांकि जांच में यह धमकियां झूठी पाई गई हैं। वहीं फ्लाइट्स को बम उड़ाने की धमकी मिलने के चलते सुरक्षा एजेंसियों ने देश कई एयरपोर्ट्स पर काउंटर टेररिस्ट ड्रिल किए।

इससे पहले सोमवार को भी मुंबई से उड़ान भरने वाली तीन फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। पहली फ्लाइट एअर इंडिया की थी जो कि मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही थी। धमकी मिलने के बाद उसे दिल्ली डायवर्ट किया गया। दूसरी फ्लाइट इंडिगो की थी, जो मुंबई से मस्कट जा रही थी। तीसरी इंटरनेशनल फ्लाइट थी जो कि मुंबई से जेद्दाह की ओर उड़ान भरने वाली थी। सभी फ्लाइट्स में बम होने की धमकी अलग-अलग एक्स हैंडल से दी गई थी।

Tags:    

Similar News