मणिपुर में फिर भड़की हिंसा: हिंसक हुआ छात्रों का प्रदर्शन, राज्यपाल के घर पर किया पथराव, 20 लोग घायल

  • मणिपुर में हिंसक हुआ छात्र आंदोलन
  • बढ़ती हिंसक घटनाओं और बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्र
  • राज्यपाल, सीएम, डीजीपी समेत विधायकों के इस्तीफे की कर रहे मांग

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-09 13:33 GMT

डिजिटल डेस्क, इंफाल। पूर्वोत्तर भारत के राज्य मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। राज्यपाल और DGP के इस्तीफे की मांग कर रहे स्टूडेंट्स का प्रदर्शन सोमवार को और भी हिंसक हो गया। आंदोलनकारी छात्रों ने राज्यपाल के आवास पर पथराव किया। इस दौरान वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। उन्हें लगातार हो रही पत्थरबाजी से अपनी जान बचाकर भागना पड़ा।

इसलिए कर रहे आंदोलन

राज्य में दिन ब दिन बढ़ती हिंसक घटनाओं और बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर रविवार से ही छात्र आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान वह किशमपट के टिडिम रोड पर 3 किलोमीटर तक मार्च के बाद राजभवन और मुख्यमंत्री आवास तक पहुंच गए। जिन्हें पुलिस और सुरक्षाबलों ने बैरिकेड लगाकर आगे बढ़ने से रोका। पुलिस की ओर से कई राउंड आंसू गैस के गोले भी दागे गए। जिसके बाद प्रदर्शनकारी छात्रों ने सड़क पर बैठकर नारेबाजी की।

मणिपुर स्टूडेंट्स यूनियन (AMSU) के छात्रों का यह विरोध प्रदर्शन दूसरे दिन (सोमवार) को भी जारी रहा। इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प भी हुई। उन्होंने इंफाल में CRPF के काफिले पर पथराव भई किया।

छात्रों का कहना है कि ड्रोन हमलों को रोकने में सरकार और पुलिस प्रशासन असफल रही है। जिसके लिए प्रदर्शनकारी राज्यपाल के अलावा डीजीपी, सुरक्षा सलाहकार और 50 विधायकों के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। बता दें कि हाल ही में मणिपुर में दो बार ड्रोन से भी हमले हुए हैं। 1 और 3 सितंबर में हुए इन हमलों में 2 लोगों की मौत हुई।

बता दें कि मणिपुर में मई 2023 से कुकी और मैतेई समुदाय के बीच हिंसा अभी भी जारी है। आए दिन कोई न कोई इस हिंसा का शिकार होता है। बीते 7 दिनों में हिंसा और बढ़ गई है। जिसमें 8 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 15 से ज्यादा लोग घायल हैं। 

Tags:    

Similar News