वीडियो पर बवाल: ट्रेन में बुजुर्ग से बीफ खाने के संदेह पर हुई मारपीट को लेकर राहुल गांधी ने दी प्रतिक्रिया, भाजपा पर उपद्रवियों को खुली छूट देने का लगाया आरोप

  • ट्रेन में बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति से मारपीट
  • घटना पर राहुल गांधी ने दी प्रतिक्रिया
  • कांग्रेस सांसद ने भाजपा पर साधा निशाना

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-01 18:24 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र के धुले एक्सप्रेस ट्रेन में गोमांस के संदेह में 72 साल के मुस्लिम बुजुर्ग के साथ मारपीट का वीडियो सामने आया है। इस मामले में अब तक पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसके बाद अब मामले को लेकर सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। इस बीच लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने एक्स पर बुजुर्ग का फोटो शेयर करके भाजपा पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता ने भाजपा पर नफरत फैलाने और खुलेआम हिंसा भड़काने की बात कही है।

राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना 

सोशल मीडिया एक्स पर राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, "नफरत को राजनीतिक हथियार बनाकर सत्ता की सीढ़ी चढ़ने वाले देश भर में लगातार भय का राज स्थापित कर रहे हैं। भीड़ की शक्ल में छिपे हुए नफरती तत्व कानून के राज को चुनौती देते हुए खुलेआम हिंसा फैला रहे हैं। बीजेपी सरकार से इन उपद्रवियों को खुली छूट मिली हुई है, इसीलिए उनमें ऐसा कर पाने का साहस पैदा हो गया है। अल्पसंख्यकों, खास कर मुसलमानों पर लगातार हमले जारी हैं और सरकारी तंत्र मूक दर्शक बना देख रहा है।"

इसके बाद कांग्रेस सांसद ने आगे लिखा, "ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर कानून का इकबाल कायम किया जाना चाहिए। भारत की सांप्रदायिक एकता और भारतवासियों के अधिकारों पर किसी भी तरह का हमला संविधान पर हमला है जो हम बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे। बीजेपी कितनी भी कोशिश कर ले, नफरत के खिलाफ भारत जोड़ने की इस ऐतिहासिक लड़ाई को हम हर हाल में जीतेंगे।"

जानें पूरा मामला 

इस मामले पर रेलवे पुलिस की ओर से बयान सामने आया है। जिसके मुताबिक, धुले ट्रेन में मुंबई के ठाणे जिले के कल्याण और इगतपुरी स्टेशन के रूट के बीच गोमांस रखने के संदेह में कई लोगों ने 72 वर्षीय हाजी अशरफ मुनियार के साथ मारपीट और गाली-गलौज की थी।

दरअसल, मनियार मालेगांव पहुंचने के लिए अशरफ मुनियार ट्रेन में बैठे थे। वह अपने साथ कुछ सामान भी ले जा रहे थे। इस दौरान कुछ यात्रियों को उनके सामान में गोमांस होने का संदेह हुआ। इसके बाद लोगों ने उनके सामान में गोमांस छानबीन करना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्हें मांस जैसा कोई सामान हाथ लगा। इस पर लोगों ने अशरफ मुनियार से पूछताछ शुरू कर दी। फिर देखते ही देखते लोग उनसे मारपीट और गाली-गलौच करने लगे। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Tags:    

Similar News