सुल्तानपुर डकैती कांड: एनकाउंटर के 15 दिन बाद पुलिस ने जारी किया डकैती का CCTV फुटेज, हेलमेट पहने और पिस्तौल ताने दिखा मंगेश यादव

  • सुल्तानपुर में 28 अगस्त को ज्वेलरी शॉप में हुई थी डकैती
  • वारदता में शामिल बदमाशों का सीसीटीवी फुटैज आया सामने
  • पुलिस ने आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंट पर भी दिया जवाब

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-12 11:26 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुल्तानपुर में 28 अगस्त को ज्वेलरी शॉप में हुई डैकती हुई थी। इस मामले में आरोपी मंगेश यादव की पुलिस एनकाउंटर में हत्या के बाद सियासत तेज हो गई थी। इसके 15 दिन बाद अब गुरुवार को पुलिस ने ज्वेलरी शॉप में लूट करने पहुंचे बदमाशों का सीसीटीवी फुटेज जारी किया है। वीडियो में बदमाशों को साफ तौर पर ज्वेलरी लूटते हुए देखा जा सकता है। पुलिस ने बताया कि अंकित, अरबाज, मंगेश यादव, अनुज प्रताप सिहं और फुरकान ने डैकती को अंजाम दिया था। वीडियो की शुरुआत में शॉप के अंदर अनुज आता है। जबकि अन्य अपराधी मंगेश यादव हेलमेट पहने नजर आ रहा है।

यूपी पुलिस ने जारी किया वीडियो

इस वीडियो की डीजीपी प्रशांत कुमार, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश और एडीजी जोन ने ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि शॉप में सबसे पहले सफेद शर्ट पहने और सफेद गमछा ओढ़े अनुज प्रताप सिंह घुसा था। फिर पुलिस एनकाउंट में मारा गया मंगेश हेलमेट पहनकर शॉप के अंदर गया था। इसके बाद मंगेश ने पिस्तौल तानकर धमकाना शुरू कर दिया था। इस दौरान उसने शॉप में उपस्थित अन्य लोगों को अपनी जगह से हिलने पर गोली मारने की धमकी भी दी थी। इस बीच वीडियो में ब्लैक हेलमेट पहने अपराधी फुरकान भी हाथों में पिस्टल लिए नजर आ रहा था। इसके बाद फुरकान और अन्य अपराधी अंकित यादव ने ज्वेलरी और पैसों को बैग में भरना शुरू कर दिया था।

मंगेश यादव के एनकाउंटर पर कही ये बात

ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार ने डैकती कांड में आरोपी मंगेश यादव के विवादित एनकाउंट पर उठ रहे सवाल का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग कभी भी जाति या किसी अन्य फैक्टर को देखकर ड्यूटी नहीं करता है। पुलिस के पास सुल्तानपुर डैकती कांड में शामिल संदिग्ध आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। पुलिस की कार्रवाई निष्पक्ष और साक्ष्य पर आधारित है। इसके बाद डीजीपी ने सीसीटीवी फुटैज जारी कर बताया कि ज्वेलरी शॉप में मंगेश यादव ने जाकर डकैती की थी।

Tags:    

Similar News