मोदी की रैली: जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में PM मोदी की रैली आज, सुरक्षा बल तैनात, कटरा में भी करेंगे जनसभा को संबोधित

  • करीब 30 से 50 हजार लोगों के रैली में हिस्सा लेने की उम्मीद
  • श्रीनगर के बाद पीएम निकालेंगे कटरा में रैली
  • सुरक्षा के लिए कमांडो तैनात

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-19 06:06 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (गुरुवार) श्रीनगर का दौरा करेंगे। पीएम जम्मू-कश्मीर की राजधानी के शेर-ए-कश्मीर स्पोर्ट्स स्टेडियम में रैली को संबोधित करेंगे। वह जनसभा से चर्चा कर राज्य में बढ़ते विकास के बारे में बताएंगे। पीएम मोदी की रैली के लिए बुधवार से ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।उनके काफिले के रास्ते पर SPG कमांडो तैनात हैं जिन्होंने कल रिहर्सल भी की थी। सभी कमांडोज अपने-अपने हाथों में राइफल लिए तैनात हैं। जानकारी के मुताबिक, पीएम श्रीनगर में रैली निकालने के बाद दोपहर लगभग 1:30 बजे कटरा में भी जनसभा को संबोधित करेंगे। 

यह भी पढ़े -कोहली और गंभीर ने एक दूसरे से पूछे मजेदार सवाल, शेयर किए क्रिकेट करियर के रोमांचक किस्से

पीएम के लिए सुरक्षा के इंतजाम

आपको बता दें कि, पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए बुधवार से ही कमांडो तैनात हैं। SPG कमांडोज ने पीएम के काफिले के रास्ते पर रिहर्सल भी की थी। जानकारी के मुताबिक, रैली में कश्मीर के सभी जिलों से लगभग 30 से 50 हजार लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद बताई जा रही है।

यह भी पढ़े -मिल सकती है एमपी को बारिश से राहत, शाम को बारिश तो सुबह धूप, जानें क्या रहने वाला है एमपी का मौसम, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

45 साल बाद किसी PM ने किया था डोडा का दौरा

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 सितंबर को केंद्र शासित प्रदेश (UT) का दौरा किया था। पीएम मोदी डोडा के स्पोर्ट्स स्टेडियम में जनसभा को संबोधित किया था। साथ ही, वह चुनावी रैली में भी शामिल हुए थे। जम्मू-कश्मीर में चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद UT में पीएम की यह पहली रैली थी। आपको बता दें कि, नरेंद्र मोदी ऐसे पहले पीएम हैं जिन्होंने साल 1982 के बाद डोडा का दौरा किया था। वहीं, डोडा के दौरे के बाद पीएम हरियाणा भी गए थे जहां उन्होंने रैली को संबोधित किया था।

कब है दूसरे चरण का चुनाव?

बता दें, 90 सदस्यीय जम्मू कश्मीर विधानसान के लिए तीन चरण में मतदान होंगे। जिसमें पहले चरण में 18 सितंबर को की वोटिंग हो चुकी है। दूसरे चरण में 25 सितंबर को वोटिंग होगी और तीसरे चरण के वोट 1 अक्टूबर को डाले जाएंगे। पहले फेज में 24 सीटों पर मतदान हुए हैं। वहीं, दूसरे चरण में 26 सीटों पर और तीसरे चरण में 40 सीटों पर वोटिंग होगी। चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़े -महाराष्ट्र में सभा में राहुल गांधी से आरक्षण पर सवाल पूछेगी भाजपा

Tags:    

Similar News