कोलकाता रेप-मर्डर कांड: लेडी डॉक्टर रेप-मर्डर के खिलाफ नबन्ना प्रोटेस्ट मार्च, 6000 पुलिसकर्मी सड़कों पर, 19 पॉइंट पर लगे बैरिकेड

  • कोलकाता में नबन्ना प्रोटेस्ट मार्च
  • 6000 से ज्याद पुलिसकर्मी तैनात
  • पुलिस कंट्रोल रूम से निगरानी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-27 04:37 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता रेप-मर्डर मामले में लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है। पश्चिमबंगा छात्र समाज नाम के संगठन ने ‘नबन्ना अभियान’ का आह्वान किया है। वह मंगलवार को रैली निकाल रहे हैं। अभियान को देखते हुए बंगाल प्रशासन ने सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए हैं। व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए शहर में 6000 से भी ज्यादा पुलिसकर्मी की तैनाती की गई है। इतना ही नहीं बल्कि, कोलकाता के अलग-अलग जिलों से सिक्योरिटी फोर्स भी बुलाई गई है ताकि स्थिति को काबू में किया जा सके। कॉम्बैट फोर्स, आरएएफ, क्यूआरटी, एचआरएफएस, वाटर कैनन भी मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें कि, भारती जनता पार्टी ने कोलकाता रेप-हत्या कांड के लिए जारी विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया है। दूसरी ओर, वामपंथी दल इस विरोध प्रदर्शन के समर्थन में नहीं हैं। उनके मुताबिक, बीजेपी-आरएसएस लोगों का सिर्फ ध्यान भटकाने के प्रयास में है।

यह भी पढ़े -भगवान कृष्ण के जीवन के विभिन्न पक्षों से जुड़े शोध को किया जाएगा प्रोत्साहित सीएम मोहन यादव

पुलिस कंट्रोल रूप ने रखी जाएगी निगरानी

नबन्ना अभियान को मद्देनजर रखते हुए कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा के कई इंतजाम किए हैं। जानकारी के मुताबिक, शहर में 19 जगह बैरिकेड लगाए गए हैं। साथ ही, कुछ अहम जगहों पर 5 एल्युमीनियम बैरिकेड लगाए हैं। शहर में करीब 6000 से भी अधिक पुलिस बल सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए तैनात हैं। वहीं, सुरक्षा बल नबन्ना भवन को चारो तरफ से घेरे हुए है। यहां डीसीआरएफ के 160 से भी अधिक जवान तैनात हैं। भवन के बाहर 3 लेयर का सुरक्षा घेरा बनाया गया है। बता दें, आज पूरा दिन कोलकाता पुलिस के जॉइंट कमिश्नर (हेडक्वार्टर) मीराज खालिद पुलिस कंट्रोल रूम से CCTV फुटेज की मॉनिटरिंग करेंगे। मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजीपी सुबह 10 बजे से नबान्न भवन में मौजूद रहेंगे। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी नबन्ना भवन आ सकती हैं।

यह भी पढ़े -पूर्व प्रिंसिपल के घर CBI की छापेमारी, फॉरेंसिक टीम के डॉक्टर के ठिकानों पर भी मारी रेड

TMC का आरोप

टीएमसी ने विपक्ष पर निशाना साधा है। पार्टी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने BJP पर शांति भंग करने का आरोप लगाते हुए कहा- वह राजनीतिक अस्थिरता लाने की कोशिश कर रहे हैं। लोग इस समय न्याय चाहते हैं।

Tags:    

Similar News