अमित शाह की बड़ी घोषणा: वन नेशन, वन इलेक्शन को कब से करेंगे लागू? मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर खुद अमित शाह ने बताया वक्त

  • वन नेशन, वन इलेक्शन को करेंगे इसी कार्यकाल में जारी
  • 60 साल बाद कोई नेता बना लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री
  • अपनी स्थानीय भाषा को नहीं भूलना चाहिए

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-17 07:55 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सरकार की उपलब्धियों की लिस्ट जारी की है। जिसके चलते अमित शाह ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि इसी कार्यकाल में एक देश, एक चुनाव जारी करेंगे। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में भी इसका वादा किया था। हाल ही में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने अपने भाषण में भी वन नेशन, वन इलेक्शन की बात की थी। उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति कोविंद की अध्यक्षता में समिति बनाई गई थी जिसमें अपनी रिपोर्ट दी है। साथ ही इस कार्यकाल में एक देश एक चुनाव होगा।

"भारत उत्पादन का सबसे चहेता केंद्र"

अमित शाह ने कहा कि, "60 साल बाद कोई नेता लगातार तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनकर देश का नेतृत्व कर रहा है। 60 साल बाद देश में राजनीतिक स्थिरता आई है। पिछले दस सालों में देश की बाहरी सुरक्षा, देश की आंतरिक सुरक्षा और देश की रक्षा प्रणाली को मजबूत करके एक सुरक्षित भारत बनाने में मोदी सरकार ने बड़ी सफलता पाई है। नई शिक्षा नीति लाने का काम किया गया है। भारत पूरी दुनिया में उत्पादन का सबसे चहेता केंद्र बन चुका है।"

यह भी पढ़े -पीएम मोदी ओडिशा में सुभद्रा योजना, रेलवे और राजमार्ग परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

आगे अमित शाह ने कहा, "कोई भी देश अपनी स्थानीय भाषाओं को समाप्त करके विकास नहीं कर सकता। स्थानीय भाषाओं के साथ हमारी संस्कृति, हमारा इतिहास और हमारी परंपराएं जुड़ी हैं। राजभाषा का जहां तक सवाल है, मैंने स्पष्ट किया है कि हिंदी की किसी भी स्थानीय भाषा से कोई स्पर्धा नहीं है। राजभाषा विभाग ही एक ऐसा पोर्टल लेकर आएगा जिससे कुछ सेकंड में भी सभी लेखों का संविधान की आठवीं सूची की सभी भाषाओं में भाषांतर कर देगा।"

यह भी पढ़े -मल्लिकार्जुन खड़गे और मायावती ने पीएम के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की

Tags:    

Similar News