भारी पड़ा दिल लगाना: पाकिस्तानी महिला से मिलने की चाह में पाकिस्तान जाना चाहता था युवक, पहुंच गया जेल

  • फिर सामने आया सीमा हैदर जैसा मामला
  • पाकिस्तान महिला के प्यार में पागल युवक ने की सरहद पार करने की कोशिश
  • पुलिस ने किया गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-26 05:21 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वो कहते हैं न कि जब प्यार का भूत सवार होता है तो क्या अच्छा है और क्या बुरा समझ नहीं आता। सीमा हैदर वाला मामला तो आपको याद ही होगा, जिसमें वो अपने पति को छोड़कर भारत प्रेमी सचिन के पास आ गई थी। अब इस से ही मिलता-जुलता मामला गुजरात के कच्छ से समाने आया है। जहां एक कश्मीरी युवक ऑनलाइन संपर्क में आई महिला से मिलने के लिए सरहद पार कर पाकिस्तान में घुसने की कोशिश कर रहा था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

युवक का नाम इम्तियाज शेख (36) बताया जा रहा है, जो कि कश्मीर के बांदीपुरा जिले का रहने वाला है। कुछ दिनों पहले उसने सोशल मीडिया पर मुल्तान की एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर को देखा, जो कि उसे पसंद आ गई। जिसके बाद वह उससे मिलने सीमा पार कर पाकिस्तान जाने का फैसला करता है। इसके लिए वह गुजरात के कच्छ में पाकिस्तानी सीमा के पास खावड़ा गांव पहुंचता है। इम्तियाज को लगा कि वह कच्छ से कानूनी तौर से पाकिस्तान जा सकता है। इसके लिए उसने स्थानीय निवासियों से सहायता मांगी, ताकि वो अधिकारियों से बकायदा परमिशन लेकर बॉर्डर क्रास कर सके। जब पुलिस तक इस बात की जानकारी पहुंची तो उसने तुरंत एक्शन लेते हुए इम्तियाज को हिरासत में ले लिया।

गूगल मैप का लिया सहारा

पुलिस के मुताबिक इम्तियाज ने कच्छ बॉर्डर तक पहुंचने के लिए गूगल मैप का सहारा लिया था। पुलिस अधीक्षक सागर बागमर ने बताया कि इम्तियाज मुल्तान शहर की एक पाकिस्तानी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर से प्रभावित था। जिसके बाद उसने उस महिला से मिलने के लिए पाकिस्तान जाने का फैसला किया।

मिली जानकारी के मुताबिक इम्तियाज को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने सारी जांच की की। जम्मू-कश्मीर में शेख के परिवार और स्थानीय पुलिस से भी जरुरी जानकारी ली गईं। इसके बाद जब पुलिस को कोई खतरा नहीं लगा तो उसे छोड़ दिया गया। बता दें कि पाकिस्तान से लगे इस इलाके में घुसपैठ को लेकर सुरक्षा काफी सख्‍त रहती है।

Tags:    

Similar News