उज्जैन में दहशत: महाकालेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, अज्ञात पत्र के पीछे जैश-ए-मोहम्मद की साजिश की आशंका, बम स्क्वॉड ने चलाया सर्च ऑपरेशन

  • मध्यप्रदेश के उज्जैन में फैली दहशत
  • महाकालेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी
  • अज्ञात पत्र के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-02 13:51 GMT

डिजिटल डेस्क, उज्जैन। मध्यप्रदेश में बुधवार को उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने के धमकी मिलने से हड़कंप मच गया है। दरअसल, बीते दिन राजस्थान के हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन से यह अज्ञात पत्र मिला था। इस पत्र में राजस्थान के कई रेलवे स्टेशन समेत उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। सूत्रों के मुताबिक, यह पत्र आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद के एरिया कमांडर का बताया जा रहा है। इस पत्र के बाद उज्जैन पुलिस प्रशानसन हरकत में आ गया है। पुलिस ने महाकालेश्वर मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम को दुरुस्त कर दिया है।

कई जगहों को बम से उड़ाने की धमकी

इस पत्र में महाकालेश्वर मंदिर समेत राजस्थान के कई रेलवे स्टेशन को निशाना बनाने का जिक्र किया गया है। सूत्रों की मानें तो इस पत्र को भेजने के पीछे जैश-ए-मोहम्मद के जम्मू-कश्मीर के एरिया कमांडर सलीम अंसारी की साजिश है। राजस्थान के हुनमानगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन के अधीक्षक नागेंद्र सिंह को एक अज्ञात व्यक्ति की ओर से भेजा गया है। इस पत्र में 30 अक्टूबर को राजस्थान के जयपुर, उदयपुर, बूंदी, कोटा, बीकानेर, जोधपुर, हनुमानगढ़ और गंगानगर रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। साथ ही उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर को 2 नवंबर को विस्फोट करने की बात कही गई है।

एक्शन में सुरक्षा एजेंसियां

जानकारी के मुताबिक, इस पत्र को हनुमानगढ़ स्टेशन मास्टर को डाक के जरिए भेजा गया है। स्टेशन मास्टर ने तुरंत स्थानीय पुलिस को इस धमकी भरे पत्र की जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस ने स्टेशन पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू करके सुरक्षा एजेंसियों को इसकी सूचित किया। फिलहाल, इस मामले में सुरक्षा एजेंसियों की ओर से जांच की जा रही है। वहीं, उज्जैन पुलिस को आधीकारिक तौर पर इस धमकी की कोई भी जानकारी नहीं मिली है।

इस बारे में एसपी प्रदीप शर्मा ने मीडिया से इस सूचना की जानकारी मिलने की चर्चा की। उन्होंने बताया कि पत्र में महाकालेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसके बाद प्रशासन की ओर से मंदिर की सुरक्षा को सख्त कर दिया गया है। इस मामले में उज्जैन पुलिस ने राजस्थान पुलिस के साथ कॉर्डिनेट करके जरूरी कदम उठाने की योजना तैयार की है।

महाकालेश्वर मंदिर में शुरु हुआ सर्च ऑपरेशन

पत्र में उज्जैन महाकालेश्व मंदिर को निशाना बनाने की धमकी मिलने के बाद बम स्क्वॉड की टीम हरकम में आ गई है। महाकालेश्वम मंदिर में पहुंचकर बम स्क्वॉड की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया है। इस दौरान उज्जैन बम स्क्वॉड प्रभारी रमेश अखड़ा ने मीडिया से कहा, "यह रूटीन चेकिंग है। पर्व स्नान को देखते हुए इस बार ज्यादा सावधानी से चेकिंग की जा रही है। हमें ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है। श्रद्धालुओं को अपना सामान लॉकर में रखने की समझाइश दी गई है।"

Tags:    

Similar News