जम्मू-कश्मीर मुठभेड़: बारामूला में भारतीय सेना की बड़ी सफलता, सुबह-सुबह 3 आतंकी ढेर, इलाके में आतंकियों के छिपे होने की आशंका

  • सेना ने मार गिराए 3 आतंकी
  • सर्च ऑपरेशन जारी
  • बीती रात शुरू हुई मुठभेड़

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-14 04:28 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में भारतीय सेना को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने 14 सितंबर को सुबह-सुबह तीन आतंकियों को मार गिराया है। इंटेलिजेंस इनपुट्स के जरिए मिली जानकारी के मुताबिक, इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। फिलहाल जॉइंट ऑपरेशन जारी है। आपको बता दें कि, बारामूला में बीती रात इंडियन आर्मी और आतंकियों के बीच झड़प जारी रही।

यह भी पढ़े -निलंबन शिक्षा अधिकारी की जगह कोई नियुक्ति नहीं, कमजोर वर्ग के लिए सस्ते घर का रास्ता साफ, ममेरी बहन के हत्यारे को राहत नहीं

13-14 सितंबर की रात जॉइंट ऑपेरशन शुरू किया

सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म पर न्यूज एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी- आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 13-14 सितंबर की रात को बारामुल्ला के चक टापर क्रेरी इलाके में एक जॉइंट ऑपेरशन शुरू किया। फिलहाल अभियान जारी है।  

दो जवान हुए थे शहीद

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में शुक्रवार को सैन्य बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे। जबकि, दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए थे। इस मुठभेड़ में सैन्य बलों और आतंकियों ने एक दूसरे पर जमकर गोलीबारी की। 

किश्तवाड़ में सैन्यबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़

इस हमले की पुष्टि व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने एक्स पर ट्वीट के जरिए की। जिसके मुताबिक, किश्तवाड़ के चाटरू इलाके में सैन्य बलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस ऑपरेशन में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुन गोलियां बरसाई। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पलटवार में आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान सेना के दो जवान शहीद हो गए थे। जबकि अन्य दो जवानों गंभीर रूप से चोटिल हुए। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

इसके अलावा जम्मू- कश्मीर के समीवर्ती जिले पुंछ में सैन्य बलों और आतंकियों के बीच संक्षिप्त मुठभेड़ हुई थी। यहां पर भी सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। इस मुठभेड़ की जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी। उन्होंने बताया कि जानकारी के आधार पर सैन्य बलों ने अभियान चलाया है। पुंछ में गुरुवार देर रात आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसके बाद सेना ने आतंकियों के अस्थायी ठिकाने को तबाह किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने यहां पर राइफल, बारुद समेत कुछ अन्य हथियार को जब्त भी किया। आधिकारियों का कहना है कि इलाके में आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।

यह भी पढ़े -अपने देश के बारे में हमारा नजरिया सुनने को रहें तैयार, एस जयशंकर की विदेशी राजनयिकों को चेतावनी

Tags:    

Similar News