हरियाणा सियासत: कांग्रेस दलित नेता कुमारी शैलजा पर BJP की नजर! पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर ने दिया बड़ा ऑफर

  • हरियाणा में गर्माई सियासत
  • कांग्रेस में हुआ शैलजा कुमारी का अपमान- बीजेपी
  • मायावती के भतीजे ने भी साधा कांग्रेस पर निशाना

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-21 07:16 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक गलियारों में गर्मा-गर्मी का माहौल देखने को मिल रहा है। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेसी की दलित नेता कुमारी शैलजा को बीजेपी के साथ आने का ऑफर दिया है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कुमारी शैलजा को भाजपा में शामिल होने के लिए कहा। खट्टर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि दलित नेता का कांग्रेस में निरादर हुआ है। बीजेपी ने कई नेताओं को हमने अपने साथ मिलाया है और हम कुमारी शैलजा को भी अपने साथ शामिल करने के लिए बिलकुल तैयार हैं। आपको बता दें कि, बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने भी कांग्रेस को जमकर घेरा है। 

मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस को घेरा

पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि कांग्रेस में कुमारी शैलजा का अपमान हुआ है। इतना ही नहीं बल्कि उन्हें गालियां भी दी हैं। अभी कुमारी शैलजा घर बैठी हैं। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा सहित गांधी परिवार को घेरे में लेते हुए कहा- इस अपमान के बावजूद उन्हें कोई शर्म नहीं आई है। आज एक बड़ा वर्ग सोच रहा है कि क्या करें। हमने कई नेताओं को अपने साथ मिलाया है और हम तैयार हैं उन्हें भी अपने साथ लाने के लिए।

कुमारी शैलजा ने बनाई प्रचार से दूरी

आपको बता दें कि, कांग्रेस की दलित नेता कुमारी शैलजा बीते हफ्ते से कांग्रेस के प्रचार-प्रसार में शामिल नहीं हो रही हैं। हालांकि, वह अपने घर पर समर्थकों से मुलाकात कर रही हैं। इसी बीच खट्टर के ऑफर से सियारल और भी ज्यादा गर्मा गई है।

बीजेपी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

भारतीय जना पार्टी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी जब अपनी दलित नेता कुमारी शैलजा का ही आदर नहीं करते हैं तो राज्य के दलितों का क्या ही सम्मान करेंगे। 

बसपा का बड़ा बयान

बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने इसी विषय पर अपनी टिप्पणी पेश की। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी हरियाणा की अपनी दलित बेटी का सम्मान नहीं करती है तो हमारा क्या करेंगे। हुड्डा के समर्थकों ने शैलजा के बारे में बहुत बुरा-बुरा बोला लेकिन इसके बावजूद कांग्रेसी नेता हाथ पर हाथ रख कर बैठे रहे, उन्होंने कुछ भी नहीं बोला।

आकाश आनंद ने आगे बोला कि कांग्रेस कभी दलितों का सम्मान नहीं करते और ना ही आगे करेंगे। आप भले ही दलित होकर कांग्रेस का सपोर्ट करें लेकिन कांग्रेस हमेशा दलित विरोधी रहेगी।

Tags:    

Similar News