जम्मू कश्मीर: किश्तवाड़ में आतंकियों और सैन्य बलों के बीच हुई मुठभेड़, फायरिंग में सेना के दो जवान शहीद, दो घायल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

  • किश्तवाड़ जिले में आतंकी मुठभेड़
  • गोलीबारी में सेना के चार जवान घायल
  • सैन्यबलों ने इलाके में चलाया सर्च ऑपरेशन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-13 18:18 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में शुक्रवार को सैन्य बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए। जबकि, दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस मुठभेड़ में सैन्य बलों और आतंकियों ने एक दूसरे पर जमकर गोलीबारी की। सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

किश्तवाड़ में सैन्यबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़

इस हमले की पुष्टि व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने एक्स पर ट्वीट के जरिए की। जिसके मुताबिक, किश्तवाड़ के चाटरू इलाके में सैन्य बलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस ऑपरेशन में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुन गोलियां बरसाई। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पलटवार में आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं। जबकि अन्य दो जवानों गंभीर रूप से चोटिल हो गए हैं। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

इसके अलावा जम्मू कश्मीर के समीवर्ती जिले पुंछ में सैन्य बलों और आतंकियों के बीच संक्षिप्त मुठभेड़ हुई थी। यहां पर भी सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। इस मुठभेड़ की जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी। उन्होंने बताया कि जानकारी के आधार पर सैन्य बलों ने अभियान चलाया है। पुंछ में गुरुवार देर रात आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसके बाद सेना ने आतंकियों के अस्थायी ठिकाने को तबाह किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने यहां पर राइफल, बारुद समेत कुछ अन्य हथियार को जब्त भी किया। आधिकारियों का कहना है कि इलाके में आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।

11 सितंबर को उधमपुर में हुई थी आंतकियों से मुठभेड़

बता दें, जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले के बसंतगढ़ के ऊपरी इलाकों में 11 सितंबर को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के दो आतंकवादियों को ढ़ेर कर दिया था। आधिकारियों ने बताया था कि मुठभेड़ के बाद सेना को दोनों आतंकियों के शव बरमाद हुए थे। जानकारी के मुताबिक, यह दोनों आतंकवादी पाकिस्तान के थे। दोनों आतंकियों के पास से एक एम-4 कार्बाइन, एक एके राइफल, एक पिस्तौल और भारी तादाद में गोला-बारूद समेत खाद्य सामग्री बरामद हुई थी।  

Tags:    

Similar News