कोलकाता कांड: पूर्व प्रिंसिपल के घर CBI की छापेमारी, फॉरेंसिक टीम के डॉक्टर के ठिकानों पर भी मारी रेड

  • कोलकाता कांड में नया अपडेट
  • आरजी कर कॉलेज व अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल के घर सीबीआई की छापेमारी
  • फॉरेंसिक टीम के डॉक्टर के ठिकानों पर रेड

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-25 04:46 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता रेप-मर्डर कांड में नया अपडेट आया है। सीबीआई की एक टीम आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के घर पहुंची है। इसके अलावा CBI की एंटी-करप्शन ब्रांच चार आन्य ठिकानों पर भी छापा मारने पहुंची है। जिसमें आरजी कर हॉस्पिटल के फोरेंसिक मेडिसिन व टॉक्सिकोलॉजी के डेमोस्ट्रेटर डॉ. देबाशीष सोम और पूर्व एमएसवीपी संजय वशिष्ठ का नाम शामिल है। इन सभी लोगों के आवास पर CBI की अलग-अलग टीमें जांच के सिलसिले पहुंची हैं।

आपको बता दें कि, हॉस्पिटल के पूर्व उप-अधीक्षक अख्तर अली ने मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में हो रहे भ्रष्टाचार के चलते डॉ. देबाशीष सोम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही, जांच की मांग भी की।

जेल में होगा आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट

मालूम हो कि, कोलकाता रेप-हत्या मामले में मुख्य आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट जेल के अंदर ही किया जाएगा, जहां वह 14 दिन की न्यायिक हिरासत में है। इसके अलावा बाकी 6 लोगों का टेस्ट CBI के ऑफिस में ही किए जाने की जानकारी है। संजय रॉय का पॉलीग्राफी टेस्ट करना इसलिए जरूरी हो जाता है क्योंकि वह इस संगीन अपराध का मुख्य आरोपी है। सीबीआई को आरोपी से कई अहम सवालों के जवाब चाहिए जैसे उसने कथित वारदात को किस तरह अंजाम दिया? उसके साथ कौन-कौन शामिल था?

जूनियर डॉक्टरों का पॉलीग्राफी टेस्ट क्यों है जरूरी

दरअसल, जिस रात ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ कथित वारदात को अंजाम दिया गया उसी रात पीड़िया से आखिरी बार चार जूनियर डॉक्टर मिले थे। सभी ने रात को साथ में ही खाना खाया था। ऐसे में साथी डॉक्टरों के पास से कई अहम सबूत मिल सकते हैं जिससे गुत्थी को जल्द से जल्द सुलझाया जा सके।

पूर्व प्रिंसिपल से हुई पूछताछ

आरजी कर कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदी घोष शुरू से ही शक के दायरे में हैं। उनसे लगातार पूछताछ जारी है। अबतर घोष से सौ घंटे से अधिक की पूछताछ हो चुकी है।

Tags:    

Similar News