कोलकाता रेप-मर्डर केस: सीबीआई को मिला बड़ा सुराग, जूनियर डॉक्टर की बॉडी के पास से मिली फटी पन्नों की डायरी, सबूत मिटाने का गहराया शक

  • कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर बवाल
  • कोलकाता पुलिस से सीबीआई को मिला अहम सुराग
  • जूनियर डॉक्टर की बॉडी के पास से मिली फटी डायरी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-17 18:34 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप के बाद हुए हत्या मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई मामले की जांच कर रही है। इस बीच पुलिस ने सीबीआओ को घटनास्थल से मिली एक डायरी भी दी है। जानकारी के मुताबिक, यह डायरी जूनियर डॉक्टर महिला की बॉडी के पास से बरामद हुई थी। इस डायरी के कई पन्ने कटे फटे हालात में पाए गए हैं।

मामले की जांच के दौरान कोलकाता पुलिस ने सीबीआई की टीम को फटे पन्नों वाली डायरी दी है। बता दें, इस डायरी को डॉक्टर्स अक्सर अपने साथ रखते हैं। जिसका इस्तेमाल दवाईयों के नाम लिखने के लिए किया जाता है। हालांकि, घटनास्थल से जो यह डायरी मिली है, उसके पन्ने बिल्कुल फटे हुए है। ऐसे में अब मामले में सबूत मिटाने का शक और भी ज्यादा गहरा हो गया है।

घटना पर गरमा रही सियासत

इस बीच घटना पर राजनीति भी तेज होती दिखाई दे रही है। घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधने में भाजपा कोई मौका नहीं छोड़ रही है। भाजपा नेता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ममता बनर्जी और टीएमसी पर जमकर हमला बोला है।

संबित पात्रा ने कहा, "पेशे से मैं एक डॉक्टर भी हूं और आज अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर डॉक्टर कम्यूनिटी के साथ मजबूती के साथ खड़ा हूं। जो चिकित्सक होता है वो अपना पूरा जीवन इस देश की सेवा के लिए और रोगियों की सेवा के लिए लगाता है। बड़ा आश्चर्य होता है कि जिस तरह का जघन्य कांड बंगाल में हुआ, उसे छिपाने की कोशिश की गई।"

भाजपा ने ममता सरकार पर साधा निशाना

इसके बाद भाजपा नेता ने आगे कहा, "पश्चिम बंगाल के जघन्य अपराध को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी छिपाने की कोशिश कर रही है। ममता बनर्जी खुद एक महिला है, उसके बावजूद जिस तरह की तस्वीरें मेडिकल कॉलेज से सामने आईं उसे देखने से ही रूह कांप उठती है। अगर तस्वीरें चीख-चीखकर इस तरह के दुख को बयां कर रही है तो सोचिए हमारी वो बहन जिसके साथ इस प्रकार का कुकृत्य हुआ, उसको उस समय किस प्रकार के दर्द और पीड़ा को सहना पड़ रहा होगा।"

संबित पात्रा ने आगे कहा, "'आनन-फानन में आज (17 अगस्त) को 40-50 डॉक्टरों का ट्रांसफर किया गया है। क्यों किया गया है, उसके पीछे क्या कारण है, क्या छिपाना चाहती हैं ममता बनर्जी? ममता बनर्जी खुद हेल्थ मिनिस्टर हैं। खुद होम मिनिस्टर हैं और मुख्यमंत्री भी हैं। मैंने ऐसा पहला कभी नहीं देखा कि जिसके हाथ में स्वास्थ्य और राज्य की कमान है, वो हाथ में प्लेकार्ड लेकर उतरी हैं कि मुझे न्याय चाहिए। किससे न्याय चाहिए? न्याय आपसे चाहिए, सुरक्षा आपसे चाहिए।"

टीएमसी सरकार पर लगाए कई गंभीर आरोप

भाजपा नेता ने कहा, "आपके गुंडों से डॉक्टरों और आम जनता को बंगाल में सुरक्षा चाहिए। सड़क पर उतरकर और हाथों में प्लेकार्ड पकड़कर नाटक करने से आप जनता जनार्दन को मूर्ख और बेवकूफ नहीं बना सकती हैं। वो प्रिंसिपल किसका आदमी था? कुछ बातों के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की जरुरत नहीं होती है।"

Tags:    

Similar News