मौसम अपडेट: दिल्ली में खिली धूप, यूपी में बारिश नहीं हुई कम, जानें कैसा रहने वाला है और राज्यों का मौसम

  • दिल्ली वासी फिर से गर्मी और उमस से परेशान
  • यूपी बिहार में नहीं लगा अभी बारिश पर ब्रेक
  • उत्तराखंड में बारिश पर लग सकता है ब्रेक

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-01 07:24 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूपी से लेकर एमपी तक बारिश की है संभावना। वहीं दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में धूप खिले रहने के साथ मौसम सामान्य रहेगा। वैसे देश के कई राज्यों में मानसून अब अलविदा कहने को है। लेकिन कुछ जगहों पर अब भी बारिश थमी नहीं है। जिसमें यूपी, बिहार, एमपी जैसे राज्य शामिल हैं। चलिए जानते हैं और राज्यों के हाल।

दिल्ली का मौसम

दिल्ली में कुछ दिनों से बारिश ने ब्रेक लगा लिया है। जिसके चलते दिल्ली वासी फिर से गर्मी और उमस से परेशान होते नजर आ रहे हैं। साथ ही तापमान में भी बढ़त नजर आ रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में बारिश की संभावना भी नजर नहीं आ रही है। लेकिन 5 अक्टूबर के बाद से मौसम में थोड़े बदलाव देखे जा सकते हैं।

 

यह भी पढ़े -मध्य प्रदेश खेल अकादमी के एथेलेटिक्स खिलाड़ियों ने शानदार खेल प्रदर्शन कर जीते 3 पदक, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री सारंग ने दी बधाई

यूपी बिहार का कैसा है मौसम?

उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाकों और बिहार में बारिश का दौर अभी चल ही रहा है। जिसके चलते बारिश का कहर अभी जारी है। इन जगहों के कई इलाकों में बाढ़ से लोग जूझते नजर आ रहे हैं। बिहार की बात करें तो, इधर हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं। यहां के कई जिलों में बाढ़ और बारिश का पानी भर गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज से यहां के हालात में सुधार आना शुरू हो सकता है। लेकिन 4 अक्टूबर के बाद वापस से अच्छी बारिश होने की संभावना है। वहीं यूपी के कुछ इलकों में पूरे हफ्ते बारिश होने की संभावना है।

 

यह भी पढ़े -मेगा ऑक्शन में इन तीन खिलाड़ियों पर हो सकती हैं पैसों की बारिश, भारत समेत विदेशी क्रिकेटरों के नाम हैं शामिल

उत्तराखंड में कैसा रहने वाला है मौसम?

उत्तराखंड में मानसून विदाई की तैयारी में लगा हुआ है। वैसे इस सीजन में बारिश सामान्य रही लेकिन पैटर्न संतुलित नहीं था। कहीं बारिश हुई तो कहीं बौछारें। कुछ जगहों पर जलभराव है तो कहीं पर उमस से लोग परेशान हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 4 से 5 दिनों तक प्रदेश में बारिश की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। देहरादून में धूप खिली रहेगी जिससे तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश की भी संभावना नजर आ रही है।

एमपी में कैसा रहने वाला है मौसम?

एमपी में बारिश का दौर अलविदा लेने के मोड़ पर खड़ा है। जिसके चलते भारी बारिश के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। लेकिन अभी एक ट्रफ लाइन प्रदेश के ऊपर से गुजर रही है। जिसके चलते प्रदेश में बारिश होने की संभावना नजर आ रही है। हालांकि, सिस्टम अब धीरे धीरे खत्म हो रहा है जिससे ज्यादा देर कहीं भी बारिश नहीं होगी। वहीं इस सिस्टम के खत्म होने के साथ ही मानसून भी अलविदा ले सकता है। 

 

यह भी पढ़े -कौन हैं भाविका मंगलनंदन जिसकी स्पीच से भड़के पाक एक्सपर्ट कमर चीमा? 26/11 और 1971 पर पाकिस्तान को घेरा

Tags:    

Similar News