कोलकाता रेप-मर्डर केस: मामले में ममता सरकार की एक और बड़ी कार्रवाई! आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल के करीबी का किया तबादला

  • संदीप घोष के करीबी बिरुपाक्ष की बढ़ी मुश्किलें
  • ममता सरकार ने किया तबादला
  • आंदोलन कर रहे मेडिकल छात्रों को धमकी देने वाला ऑडियो हुआ था वायरल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-04 16:05 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और फिर मर्डर मामले को लेकर कांग्रेस और बीजेपी समेत अन्य कई दल राज्य की ममता सरकार पर लगातार हमलावर हैं। इस बीच आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी का बंगाल सरकार ने ट्रांसफर कर दिया है।

पं. बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने बर्द्धमान मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टर बिरुपाक्ष बिस्वास का ट्रांसफर दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप उप-मंडल अस्पताल में कर दिया है। उन्हें 9 अगस्त 2024 यानी रेप-हत्या के बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। बात दें कि बर्द्धमान शहर से कोलकाता लगभग 100 किलोमीटर की दूरी पर है।

वहीं अपने तबादले पर बिरुपाक्ष बिस्वास का कहना है कि यह नियमित प्रक्रिया है। उन्होंने कहा, "मेरे पोस्ट-ग्रेजुएशन के अंकों के आधार पर छह महीने पहले मेरिट-आधारित काउंसलिंग की गई थी। मुझे उत्तर बंगाल में कूच बिहार या जलपाईगुड़ी या दक्षिण बंगाल में काकद्वीप जाने का विकल्प दिया गया था। मैं उत्तर बंगाल नहीं जाना चाहता था और इसलिए मैंने काकद्वीप को चुना।" राज्य सरकार का यह फैसला आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की गिरफ्तारी के कुछ ही समय बाद आया है। उन्हें सीबीआई ने 2 सितंबर को गिरफ्तार किया था। उन पर वित्तीय अनियमितताओं का आरोप है।

वायरल हुआ था बिरुपाक्ष का ऑडियो

कोलकाता की घटना के बाद जब जूनियर डॉक्टर्स आंदोलन कर रहे थे तो उस समय बिरुपाक्ष की एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई थी। जिसमें उन्हें आंदोलन कर रहे मेडिकल के छात्रों को धमकी देते हुए सुना गया था। वायरल ऑडियो क्लिप में बिस्वास कह रहे थे कि यदि उनके आदेशों का पालन नहीं किया गया तो वह छात्रों को सर्टिफिकेट नहीं देंगे।

इस ऑडियो क्लिप के वायरल होने के बाद इस पर बिरुपाक्ष का बयान भी सामने आया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी ऑडियो क्लिप फेक है, जिसे एआई का इस्तेमाल करके बनाया गया है।

Tags:    

Similar News