कोलकाता हत्याकांड: संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट से सीबीआई भी हैरान, मशीन ने कई सवालों के जवाब को बताया झूठा, कोर्ट में कितनी मानी जाएगी रिपोर्ट?

  • मुख्य आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट
  • आरोपी का हत्या पर खुलासा
  • शव के पास से मिला ब्लूटूथ हेडफोन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-26 07:39 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता रेप और हत्या कांड के आरोपी संजय रॉय का रविवार को पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ था। अभी आरोपी कोलकाता की प्रेसिडेंसी जेल में है। पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान आरोपी के कई जवाबों को मशीन ने झूठा बता दिया। साथ ही आरोपी ने इधर-उधर के जवाब देकर जांच को गुमराह करने की भी कोशिश की थी। संजय रॉय ने पहले अपना जुर्म कबूल कर लिया था। लेकिन बाद में वह मुकर गया। जिसके बाद सीबीआई ने कोर्ट में पॉलीग्राफ टेस्ट करवाने की मांग की थी। साथ ही आरोपी ने भी हामी भर दी थी।

आरोपी का हत्या पर खुलासा

राजधानी दिल्ली के सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी से एक टीम कोलकाता गई थी। वहीं जानकारी के मुताबिक टेस्ट के दौरान भी आरोपी के किसी भी जवाब में पछतावा नहीं दिखाई दे रहा था। आरोपी ने दावा किया कि उसके वहां पहुंचने तक डॉक्टर की मौत हो चुकी थी। जिसके बाद आरोपी वहां से भाग गया। हालांकि पॉलीग्राफ टेस्ट कोर्ट की कार्यवाही में मददगार नहीं होगा। लेकिन जांच को आगे बढ़ाने में या बिखरी कड़ियों को जोड़ने में सीबीआई की मदद जरूर कर सकता है।

घटना के बाद अस्पताल पर भीड़ का हमला

9 अगस्त को आरजी कर अस्पताल में हुए रेप और हत्या कांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। घटना के बाद अस्पताल पर भीड़ ने हमला कर दिया साथ ही खूब तोड़फोड़ भी की। जिसके बाद आरोप ये भी लगे हैं कि इस हमले के बहाने सबूतों को खत्म करने की कोशिश हुई है। कोलकाता हाईकोर्ट ने 13 अगस्त को सीबीआई जांच की मंजूरी दे दी थी। जिसके बाद 14 अगस्त से सीबीआई जांच में लगी हुई है।

शव के पास से मिला ब्लूटूथ हेडफोन

मुख्य आरोपी संजय रॉय को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। शव के पास एक ब्लूटूथ हेडफोन भी बरामद हुआ था। जिसकी मदद से उसकी जानकारी मिली थी। सीसीटीवी फुटेज में भी संजय रॉय को घटना के वक्त ही कॉरीडोर में देखा गया था। संजय रॉय एक सिविक वॉलंटियर है। साथ ही सीबीआई को शक है कि इस घटना में और लोग भी शामिल हो सकते हैं। मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को भी गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद अब सीबीआई उनका पॉलीग्राफ टेस्ट करेगी। पूर्व प्रिंसिपल भी जांट को भटकाने और सबूतों के साथ छेड़खानी करने के आरोप लगाए गए हैं। इसके बाद उनके साथ काम करने वाले डॉक्टर ने उनपर लाशों की सौदागरी का भी आरोप लगाया है। 

Tags:    

Similar News