क्राइम: कृषि उपज मंडी क्षेत्र से बरामद कराए फोन के अवशेष और बाइक की नम्बर प्लेट, रिमांड खत्म होने पर जेल भेजा गया कपड़ा व्यापारी की हत्या का आरोपी

  • कर्ज चुकाने के लिए ढाई लाख की उधारी नहीं देने पर व्यापारी का मर्डर
  • लाश को खंडहर मकान के सेप्टिक टैंक में छिपाया
  • गुमशुदगी के 49वें दिन मिली लाश

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-02 16:26 GMT

डिजिटल डेस्क, सतना। कर्ज चुकाने के लिए ढाई लाख की उधारी नहीं देने पर बगहा बाइपास में बुलाकर वस्त्र व्यापारी प्रकाश लालवानी 45 वर्ष, निवासी पंजाबी कॉलोनी, थाना कोतवाली, की हत्या कर लाश को खंडहर मकान के सेप्टिक टैंक में छिपाने के आरोपी संदीप उर्फ नीलू पुत्र सीताराम गौतम 39 वर्ष, निवासी अमौधा कला, को रिमांड खत्म होने के बाद शनिवार शाम को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इससे पूर्व कड़ी पूछताछ में आरोपी ने मृतक की बाइक के नम्बर प्लेट नईबस्ती रोड पर कृषि उपज मंडी के पास कचरे के ढेर से बरामद कराई, तो उसके फोन के कुछ टुकड़े भी जब्त कराए।

पुलिस को गुमराह करने आजमाए पैतरे 

बेहद शातिराना अंदाज में घटना करने के बाद आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने और साक्ष्य मिटाने की ऐसी-ऐसी तरकीबें भिड़ाई की जांच में शामिल अधिकारी भी दंग रह गए। आरोपी ने मृतक की बाइक को कई जगह बदलने के बाद पन्ना के हॉस्पिटल में छोड़ दिया था, जबकि उसके मोबाइल को चकनाचूर कर अलग-अलग स्थानों पर टुकड़े बिखेर दिए। अपनी बाइक रीवा में छिपाई तो नम्बर प्लेट भी गायब कर दिया था। यह बात भी सामने आई कि आरोपी का पहली पत्नी से तलाक हो गया था, जिसके बाद उसने दूसरी शादी की थी।

गुमशुदगी के 49वें दिन मिली लाश 

गौरतलब है कि 10 अप्रैल 2024 को झूलेलाल जयंती के दिन प्रकाश लालवानी अपनी बाइक से बहन को छोडऩे रात साढ़े 8 बजे सिंधी कैम्प गए थे, तब पत्नी से फोन पर आखिरी बार बात कहते हुए जल्द ही घर लौटने की बात कही, मगर इसके बाद से उनका कुछ पता नहीं चला। अगले दिन पत्नी जिया लालवानी ने कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई, जिसके 49 दिन बाद पुलिस की एसआईटी ने इस सनसनीखेज घटना का खुलासा किया, जिसमें व्यापारी की हत्या कर बगहा बाइपास के सेप्टिक टैंक में लाश छिपाने की बात सामने आई। आरोपी संदीप गौतम उर्फ नीलू को हिमांचल प्रदेश के शिमला से गिरफ्तार किया गया।


Tags:    

Similar News