Satna News: गोली मारकर युवक की हत्या, सडक़ किनारे औंधे मुंह पड़ी मिली लाश

  • सभापुर थाना क्षेत्र के नेवारी में वारदात से फैली सनसनी
  • पंचनामा कार्रवाई कर लाश को जिला चिकित्सालय भेजा गया
  • आज डॉक्टर टीम से परीक्षण कराया जाएगा।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-04 09:35 GMT

Satna News: सभापुर थाना क्षेत्र के नेवारी में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिससे इलाके में सनसनी फैल गई है, मगर अभी तक हत्या की वजह और कातिलों की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अरुण त्रिपाठी पुत्र काशीदीन 45 वर्ष, निवासी मचखड़ा, गुरुवार दोपहर को तकरीबन 1 बजे घर पर खाना खा रहा था, तभी मोबाइल पर किसी का फोन आया तो बाइक में बेटे को लेकर लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर नेवारी पहाड़ पर स्थित खेत की तरफ निकल गया और लडक़े उतारकर किसी से मिलने की बात कहकर आगे चला गया, मगर जब काफी देर तक अरुण वापस नहीं आया तो बेटा उसे खोजने के लिए निकल पड़ा।

इस दौरान कुलकडिय़ा-जैतवारा मार्ग पर युवक की लाश औंधे मुंह पड़ी मिली तो करीब 100 मीटर दूर बाइक भी पड़ी थी। यह देखकर लडक़े ने तुरंत परिजन और पुलिस को सूचित कर दिया।

सीने पर निशान, चेहरे में भी चोट

घटना स्थल पर पहुंचे टीआई रावेन्द्र द्विवेदी ने पुलिस कर्मियों की मदद से जब मृतक के शव को सीधा कराया तो चेहरे पर चोट और सीने दाएं तरफ गोली लगने का निशान मिला। हालांकि आसपास कोई खाली खोका बरामद नहीं हुआ।

सर्चिंग करने पर लाश से बाइक की तरफ लगभग 20 मीटर तक खून के धब्बे पाए गए, जिससे यह माना गया कि हमलावरों ने बाइक रुकवाकर मारपीट करते हुए कट्टे से फायर कर दिया। गोली लगने पर अरुण जान बचाने के लिए लगभग 20 मीटर तक भागा और सडक़ किनारे औंधे मुंह गिर गया।

बताया गया है कि उसके पिता का कई साल पहले निधन हो गया था, जबकि भाई ने अज्ञात कारणों के चलते खुदकुशी कर ली थी। मृतक के दो बेटे हैं, जो इस घटना से सकते में हैं। सनसनी खेज वारदात के चलते पुलिस ने तेजी से पड़ताल प्रारंभ कर कुछ संदेहियों को हिरासत में ले लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है तो पारिवारिक, आर्थिक और जमीनी विवाद के पहलुओं को भी खंगाला जा रहा है।

नहीं पहुंच पाई फॉरेन्सिक टीम

इस बीच पुलिस के वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. महेन्द्र सिंह और उनकी टीम के सिंगरौली में होने के चलते फॉरेन्सिक जांच नहीं हो पाई। अब शुक्रवार को एफएसएल दस्ता नेवारी जाकर भौतिक साक्ष्य जुटाएगा। बिरसिंहपुर में शव के एक्स-रे की व्यवस्था नहीं होने से पोस्टमार्टम भी नहीं हो पाया है। ऐसे में पंचनामा कार्रवाई कर लाश को जिला चिकित्सालय भेजा गया, जहां आज डॉक्टर टीम से परीक्षण कराया जाएगा।

Tags:    

Similar News