Satna News: गोरइया गढ़ी में चोरी के मास्टरमाइंड का साथी उचेहरा से गिरफ्तार

  • आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
  • एक सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-23 10:42 GMT

Satna News:  कोटर थाना क्षेत्र के गोरइया गढ़ी में चोरी के मास्टरमाइंड मदन जायसवाल के एक सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। बदमाश ने उसे चोरी के कुछ गहने बेचने के लिए दिए थे।

थाना प्रभारी दिलीप मिश्रा ने बताया कि 20 मार्च 2024 को गढ़ी में लगभग 30 लाख की चोरी को अंजाम दिया गया था। यह वारदात सामने आने पर अपराध दर्ज कर जांच प्रारंभ की गई और 10 दिन के अंदर चोरी में शामिल रहे रोहित पुत्र रामाधार केवट 29 वर्ष, मोहन उर्फ मनमोहन पुत्र शंकर केवट 30 वर्ष, निवासी गोरइया, समेत उसके रिश्तेदार सत्यभान केवट उर्फ कोदू पुत्र स्वर्गीय ललुवा केवट 23 वर्ष और विजय पुत्र रामकिशोर केवट 23 वर्ष, निवासी इटमा-नदी तीर, थाना अमरपाटन, को पकड़ लिया गया, जिनसे पूछताछ के बाद गहने छिपाने में शामिल रही रोहित की मां गोपिका केवट 63 वर्ष, को भी गिरफ्तार किया गया, मगर अन्य आरोपी फरार रहे।

बेचने के लिए दिए थे चोरी के गहने

लगभग 3 महीने बाद 14 जुलाई को कटनी पुलिस ने माधव नगर क्षेत्र की एक वारदात के सिलसिले में शातिर बदमाश मदन जायसवाल को दबोच लिया, जिसे प्रोडक्शन वारंट पर कोटर लाकर पूछताछ की गई तो आरोपी ने जुर्म कबूल कर अपने हिस्से में आए लाखों के गहने उचेहरा कस्बे के पुराने अड्डे में जमीन के नीचे छिपाने की बात कही, लिहाजा उसकी निशानदेही पर जेवर बरामद किए गए।

सवाल-जवाब में ही आरोपी ने कुछ गहने अपने साथी अशोक उर्फ लाला पुत्र लक्ष्मी प्रसाद ताम्रकार 52 वर्ष, निवासी उचेहरा, को बिक्री के लिए देने की जानकारी बताई। तब अशोक की तलाश प्रारंभ की गई, मगर वह हाथ नहीं आया।

अंतत: 22 सितंबर को मुखबिर की सूचना पर उचेहरा में दबिश देते हुए आरोपी अशोक को गिरफ्त में लेकर चांदी के आभूषण जब्त किए गए। आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News