Satna News: रेप केस में बेटे के पकड़े जाने का झांसा देकर पिता से ठगे एक लाख

  • शिकायत मिलते ही पुलिस जांच में जुट गई है।
  • अज्ञात व्यक्ति ने खुद को पुलिस अधिकारी बताते हुए कहा कि आपका लडक़ा गैंगरेप में गिरफ्तार किया गया है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-25 14:06 GMT

Satna News: शातिर अपराधी हर दिन नए हथकंडे अपनाकर लोगों के साथ साइबर फ्रॉड को अंजाम दे रहे हैं। इन दिनों सेक्सटॉर्शन, डिजिटल अरेस्ट और बच्चों को रेप केस में फंसाने की धमकी देकर उनके परिजनों से मोटी रकम ऐंठने के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं।

इसी तरह का एक प्रकरण मंगलवार को जिले की नागौद पुलिस के पास पहुंचा, जिसमें इंदौर में रहने वाले छात्र के रेप केस में पकड़े जाने का झांसा देकर बदमाशों ने उसके पिता से एक लाख रुपए ऐंठ लिए।

ऐसे फंसाया जाल में

पुलिस को दी गई शिकायत में पीडि़त ने बताया कि बेटा इंदौर में रहकर पढ़ाई करता है। 24 सितंबर को शाम लगभग सवा 4 बजे मोबाइल नम्बर 923279118739 से उनके नम्बर पर फोन करते हुए अज्ञात व्यक्ति ने खुद को पुलिस अधिकारी बताते हुए कहा कि आपका लडक़ा गैंगरेप में गिरफ्तार किया गया है, अगर उसकी जिंदगी बचाना है तो फोन मत काटना, वरना 15 वर्ष के लिए जेल जाना पड़ेगा।

इसके साथ ही मारपीट के शोर के साथ एक आवाज सुनाई जो बेटे के जैसी लगी। काफी देर तक बात करने के पश्चात मोबाइल नम्बर 9882194665 देकर पहले 40 हजार रुपए, फिर 60 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कराए, पैसे डालने के बाद फोन कट गया।

तब पीडि़त ने बेटे से संपर्क किया तो वह सही-सलामत मिला, तब जाकर फर्जीवाड़ा समझ में आया, तो पीडि़त भागते हुए पुलिस के पास पहुंच गया। यह शिकायत मिलते ही पुलिस जांच में जुट गई है।

Tags:    

Similar News