सतना: गोरइया गढ़ी में 30 लाख की चोरी के मास्टरमाइंड समेत 3 बदमाश कटनी में गिरफ्तार

  • 5 लाख 25 हजार कीमत के सोने-चांदी के आभूषण बरामद किए गए हैं।
  • कटनी, मैहर, सतना समेत प्रदेश के कई जिलों में आधा सैकड़ा से ज्यादा चोरी के अपराध दर्ज हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-15 13:44 GMT

डिजिटल डेस्क,सतना। लगभग तीन महीना पहले कोटर थाना अंतर्गत गोरइया गढ़ी में 30 लाख की चोरी के मास्टरमाइंड और शातिर बदमाश मदन जायसवाल, निवासी शिवाजी नगर, थाना कोतवाली, को उसके दो साथियों सुग्रीव उर्फ पप्पू पटैल, निवासी परसवारा थाना बरही और अशोक कुशवाहा, निवासी भेडा-तेवरी, थाना स्लीमनाबाद जिला कटनी, को कटनी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जिनके कब्जे से 5 लाख 25 हजार कीमत के सोने-चांदी के आभूषण बरामद किए गए हैं।

आरोपियों ने उक्त गहने 12 मई 2024 को माधवनगर- कटनी के खजुरी-बडख़ेरा निवासी जगदीश प्रसाद उर्मलिया के घर से चुराए थे, साथ में 40 हजार नकदी भी ले गए थे। गौरतलब है कि शातिर बदमाश मदन के खिलाफ कटनी, मैहर, सतना समेत प्रदेश के कई जिलों में आधा सैकड़ा से ज्यादा चोरी के अपराध दर्ज हैं, जिनमें वह कई दफा जेल की हवा भी खा चुका है, लेकिन जमानत पर छूटते ही दोबारा चोरियों में लिप्त हो जाता है।

गोरइया गढ़ी में ऐसे की थी वारदात

हिस्ट्रीशीटर मदन जायसवाल 20 मार्च 2024 को गोरइया में एक रिश्तेदार के यहां शादी में आया था, जहां स्थानीय लोगों से बातचीत के दौरान ही उसने गढ़ी में चोरी का प्लान बनाते हुए रोहित पुत्र रामाधार केवट 29 वर्ष, मोहन उर्फ मनमोहन पुत्र शंकर केवट 30 वर्ष, निवासी गोरइया, समेत उसके रिश्तेदार सत्यभान केवट उर्फ कोदू पुत्र स्वर्गीय ललुवा केवट 23 वर्ष और विजय पुत्र रामकिशोर केवट 23 वर्ष, निवासी इटमा-नदीतीर, थाना अमरपाटन, को भी अपने साथ मिला लिया।

आरोपियों ने 15 दिन की रेकी के बाद 6 अप्रैल की रात को आरोपियों ने गढ़ी में घुसकर 30 लाख के गहने पार कर दिए। यह वारदात सामने आने पर पुलिस ने जांच करते हुए 10 दिन के अंदर चोरी में शामिल रहे रोहित केवट, मनमोहन केवट, सत्यभान केवट और विजय केवट के साथ गहने छिपाने में शामिल रही रोहित की मां गोपिका केवट 63 वर्ष, को पकड़ लिया था, जिनके कब्जे से 1 लाख 12 हजार के गहने व नकदी बरामद की गई।

इन्हीं आरोपियों ने पूछताछ में मदन जायसवाल के प्लान का खुलासा किया था। कटनी में गिरफ्तारी के बाद अब कोटर पुलिस गढ़ी में चोरी के मास्टरमाइंड को प्रोडक्शन वारंट पर सतना लाकर पूछताछ की तैयारी में जुट गई है।

Tags:    

Similar News