सतना: जेल से पुलिस रिमांड पर कोतवाली लाए गए कंजर गिरोह के 2 बदमाश

  • बाइक पर टंगा बैग पार कर दिया था, जिसमें जरूरी कागजात सहित 90 हजार रुपए रखे थे।
  • सितम्बर 2023 में धवारी चौराहे से रुपयों का बैग पार करने का जुर्म भी स्वीकार किया
  • कार्रवाई कर दोनों को मंगलवार दोपहर फिर से कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-02-21 10:12 GMT

डिजिटल डेस्क,सतना। छ: महीने पहले सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के धवारी से दिनदहाड़े 90 हजार रुपए उड़ाने वाले कंजर गिरोह के दो बदमाशों को पुलिस ने जेल से रिमांड पर लेकर पूछताछ की है।

टीआई शंखधर द्विवेदी ने बताया कि आरोपी राजू नट उर्फ गर्रा कंजर पुत्र राम सिंह 40 वर्ष निवासी खामरौंध और मिथुन पुत्र नाथूराम साहू 24 वर्ष, निवासी बलबहरा, जिला शहडोल, ने सितम्बर 2023 में धवारी चौराहे के पास गणेश प्रसाद पुत्र ददोली प्रसाद निवासी मगरौरा, की बाइक पर टंगा बैग पार कर दिया था, जिसमें जरूरी कागजात सहित 90 हजार रुपए रखे थे।

उक्त वारदात की शिकायत पर अपराध दर्ज कर जांच की जा रही थी, मगर आरोपियों का पता नहीं चल रहा था।

ऐसे हुआ खुलासा

छ: महीने बाद 7 फरवरी को कोलगवां थाना क्षेत्र के सेमरिया चौक से 3 बदमाशों ने दिनदहाड़े उमेश कुमार तिवारी निवासी खम्हरिया थाना कोटर, की मोटरसाइकिल की डिग्गी से एक लाख रुपए पार कर दिए।

यह वारदात घटित होने पर पुलिस ने कायमी कर चौबीस घंटे के अंदर एक आरोपी बब्लू पुत्र राम सिंह नट 30 वर्ष, निवासी खामरौध को गिरफ्तार कर बाइक व 9 हजार रुपए जब्त कर लिए।

पूछताछ में आरोपी ने बड़े भाई राजू और एक अन्य युवक मिथुन के साथ चोरी करने का खुलासा किया। तब शहडोल में दबिश देते हुए दोनों फरार आरोपियों को पकड़ लिया गया, जिन्होंने 6 फरवरी को रामपुर बाघेलान के हनुमानगंज और सितम्बर 2023 में धवारी चौराहे से रुपयों का बैग पार करने का जुर्म भी स्वीकार किया था।

इसी खुलासे पर पूछताछ और तस्दीक के लिए कोतवाली पुलिस ने न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट प्राप्त कर आरोपी राजू और मिथुन को गिरफ्तार कर एक दिन की रिमांड मंजूर कराई। आवश्यक कार्रवाई कर दोनों को मंगलवार दोपहर फिर से कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

Tags:    

Similar News