हादसा: ट्रक और कार की टक्कर में महिला समेत दो की मौत

  • दो साल के मासूम के साथ दो गंभीर रूप घायल
  • ट्रक और कार की टक्कर

Bhaskar Hindi
Update: 2023-12-17 12:01 GMT

डिजिटल डेस्क, पुणे। ट्रक और कार की टक्कर में कार में सवार महिला और चालक की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि महिला के दो साल के बच्चे के साथ एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. पुणे जिले के भोर तालुका के किकवी से कपूरहोल होते हुए सासवड के पास शनिवार की सुबह साढ़े आठ बजे के करीब यह भीषण हादसा हुआ. यह हादसा इतना भीषण था कि टक्कर लगते ही कार सीधे ट्रक के नीचे जा घुसी। दोनों घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। गणेश उर्फ बालासाहेब शिवाजी लेकावाले (उम्र 28 वर्ष निवासी किकवी, जिला भोर) और तृप्ति अक्षय जगताप (उम्र 26 वर्ष निवासी सुपे खुर्द, पुरंदर, पुणे) ऐसे इस दुर्घटना में मरने वाले व्यक्तियों के नाम हैं। इनके साथ ही तृप्ति का दो वर्षीय पुत्र कृष्ण अक्षय जगताप और प्रकाश बाबूराव दरेकर (निवासी धनाडी, भोर, पुणे) इस हादसे में घायल हुए हैं। इस हादसे को लेकर रोहिदास पांडुरंग लेकावाले ने सासवड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. इसके अनुसार पुलिस ने ट्रक ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. हादसे के बाद ट्रक का ड्राइवर फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, गणेश शिवाजी लेकावाले हडपसर में एक कंपनी में काम करते हैं और हमेशा की तरह वह अपनी वैगनार कार क्रमांक MH 14 DT 9587 से सुबह-सुबह काम पर जाने के लिए निकले थे। तृप्ति अक्षय जगताप अपने पुत्र के साथ अपने मायके किकवी जा रही थी जो लेकावाले के बगल में है. इसी बीच सुबह करीब 8.30 बजे जब वैगनर कार पुरंदर तालुका के देवडी गांव की सीमा में पहले मोड़ पर थी, तभी सामने से आ रहे अशोक लीलैंड कंपनी के 12 पहिया ट्रक एमएच 15 डीके 4247 के चालक ने उनकी कार को सामने से टक्कर मार दी. आमने-सामने टक्कर हो गई. यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार सीधे ट्रक के नीचे कुचल गई। इससे ड्राइवर गणेश शिवाजी लेकावाले के साथ बगल की सीट पर बैठी तृप्ति अक्षय जगताप को जोरदार चोट लगी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

हादसे की खबर मिलते ही सासवड की पुलिस मौके पर पहुंची. इसके बाद स्थानीय नागरिकों की मदद से क्रेन की मदद से कार को निकाल कर उसमें सवार चारों को बाहर निकाला गया. हादसे में कार चला रहे गणेश और उनकी बगल की सीट पर बैठी तृप्ति की मौके पर ही मौत हो गई. हालांकि, दुर्घटना में ट्रक और कार की आमने-सामने की टक्कर के बाद, महिला की गोद में मौजूद दो वर्षीय कृष्णा पीछे की सीट पर जा गिरा, जिससे उसे कुछ चोटें आईं और सौभाग्य से वह बच गया. हालाँकि कम उम्र में ही उसके सिर से मां की छत्रछाया हमेशा के लिए छिन गई. दोनों घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. सासवड के एक ग्रामीण अस्पताल में शव परीक्षण के बाद गमगीन माहौल में उनका अंतिम संस्कार किया गया.


Tags:    

Similar News