सीएम हेल्पलाईन मेें दर्ज करवाई गई एएनएम की शिकायत: बच्ची को ओपीवी का टीका लगाने के बाद बुरी तरह पका

  • बच्ची को ओपीवी का टीका लगाने के बाद बुरी तरह पका
  • सीएम हेल्पलाईन मेें दर्ज करवाई गई एएनएम की शिकायत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-08 10:05 GMT

डिजिटल डेस्क, रैपुरा नि.प्र.। कस्बा के सिहारन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अंतर्गत आने वाले ग्राम मनकौरा में दो वर्षीय अनुराधा चौधरी पिता बब्लू चौधरी को ओपीवी का टीका लगाया गया था जो कि पक गया है। बच्ची के पिता बब्लू चौधरी ने बताया कि उसकी बेटी को १६ जून २०२४ को आंगनबाडी केन्द्र पर टीका लगााया गया था। कुछ दिनों बाद पैर में सूजन आई तो दिखाने टीकाकरण केन्द्र गए वहां ठण्डे पानी से सेंकने की सलाह देकर लौटा दिया गया। जब पुत्री अनुराधा की हालत ठीक नहीं हुई तो परिजन उसे कटनी दिखाने के लिए ले गये। जहां पर बताया गया कि टीका लगने के बाद उसमें इंफेक्शन हो गया जिससे वह पक गया है।

यह भी पढ़े -केन नदीं में बहे आदिवासी महिला व पुरूष का मिला शव, ४ सितम्बर को पत्ती लेने गांव से गए थे नदीं

बच्ची का इलाज निजी अस्पताल में करवाने पर करीब ५० से ६० हजार रूपए खर्च हो गए। वापिस लौटकर पिता ने टीका लगाने वाली एएनएम उमा प्रजापति की सीएम हेल्पलाईन १८१ में शिकायत की गई। जिसके बाद वह घर आई और शिकायत वापिस लेने के लिए दबाव बनाने लगी। जिसकी शिकायत परिजनों द्वारा थाना पुलिस को भी की गई। वहीं इस संबध में पीएचसी के चिकित्सक डॉ. अरविन्द परिहार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मुझे मामले की जानकारी नहीं हैं परंतु मैं आंगनबाडी सुपरवाइजर से जानकारी मंगवाकर मामले को दिखवाता हूं। 

यह भी पढ़े -जिला पंचायत सदस्य एवं सरपंच के साथ पहुंचे ग्रामीणों जल शोधन प्लाण्ट ठोका ताला, जलकर की राशि नहीं मिलने से बंद की सप्लाई

Tags:    

Similar News