विधिक साक्षरता शिविर: बालिका छात्रावास में विधिक साक्षरता शिविर आयोजित

  • बालिका छात्रावास में विधिक साक्षरता शिविर आयोजित
  • महिलाओं का संरक्षण अधिनियम तथा अन्य कानूनी प्रावधानों की जानकारी दी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-02 06:20 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय द्वारा प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश भावना साधौ के मार्गदर्शन एवं जिला न्यायाधीश हरप्रसाद बंशकार के निर्देशन में गत बुधवार को अनुसूचित जाति-जनजाति पोस्ट मैट्रिक बालिका छात्रावास पन्ना में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिला विधिक सहायता अधिकारी देवेन्द्र सिंह परस्ते ने राष्ट्रीय एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा संचालित योजनाओं, लोक अदालत व मध्यस्थता के लाभए पॉस्को एक्टए घरेलू हिंसा से महिलाओं का संरक्षण अधिनियम तथा अन्य कानूनी प्रावधानों की जानकारी दी।

यह भी पढ़े -ट्रक में कू्ररतापूर्वक भरकर बूचडखाने ले जाये जा रहे ६२ नग बैल-बछड़े बरामद, मुटवा के जंगल पहुंचकर पुलिस ने की कार्यवाही

साथ ही उपस्थित छात्राओं के कानूनी प्रावधानों के संबंध में किए गए प्रश्नों का समाधान भी किया। शिविर उपरांत छात्रावास में पर्यावरण के संरक्षण के लिए आंवला, नीम, जामुन, अमरूद इत्यादि के पौधे रोपे गए और छात्राओं को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया गया। कार्यक्रम में करण सिंह, पवन कुमार पाण्डेय, प्रशांत कुशवाहा सहित छात्रावास अधीक्षिका एवं कर्मचारीगण तथा छात्रावास की समस्त छात्राएं शामिल हुईं।

यह भी पढ़े -कलेक्टर ने स्वच्छता सर्वेक्षण में नगरीय निकायों की रैंक बेहतर करने के संबंध में दिए निर्देश

Tags:    

Similar News