टीडी टीकाकरण: शासकीय शालाओं में डीपीटी, टीडी टीकाकरण की शुरूआत ८ अगस्त से

  • शासकीय शालाओं में डीपीटी
  • टीडी टीकाकरण की शुरूआत ८ अगस्त से

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-07 05:37 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। राज्य स्तर से प्राप्त दिशा-निर्देशानुसार नियमित टीकाकरण अंतर्गत डीपीटी-५, टीडी-10, टीडी-16 के कवरेज को बढाने हेतु समस्त शासकीय शालाओं में पंजीकृत पहली कक्षा 5-6 साल, पांचवी कक्षा 10 साल, ११वीं कक्षा16 साल के शतप्रतिशत बालक एवं बालिकाओं का डीपीटी, टीडी टीकाकरण किया जाना है। अभियान के प्रथम चरण में केवल कक्षा 05 एवं कक्षा 11 के विद्यार्थियों का टीडी-10 एवं टीडी-16 टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण कार्यक्रम दिनांक 8 अगस्त 2024 से प्रारंभ किया जायेगा एवं केवल शासकीय शालाओ प्राथमिक एवं उच्च में प्रत्येक गुरूवार को शालाओ के निर्धारित समयानुसार ही आयोजित किया जावेगा।

यह भी पढ़े -अनुसूचित जाति सीनियर कन्या छात्रावास में सीलिंग की छाप गिरी, बड़ा हादसा होते-होते टला

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. हिमांशु वर्मा ने बताया कि कार्यक्रम की समस्त तैयारिया पूर्ण कर ली गई है माह अगस्त में दिनांक ८, २२ व २९ अगस्त, माह सितम्बर में दिनांक 12, 19 व 26 में तथा माह अक्टूबर में दिनांक 3, 10 व 24 तारीखों में टीकाकरण का कार्य सम्पनन किया जायेगा। स्कूल शिक्षा विभाग के सहयोग एवं सहभागिता से समस्त शालाओ में पैरेन्ट्स टीचर मीटिंग के आयोजन में डीपीटी, टीडी टीकाकरण के बारे में अभिभावकों को जानकारी प्रदान की जा रही हैं। टीकाकरण दिवस पर टीकाकृत होने वाले समस्त विद्यार्थियो को आधार कार्ड अथवा आधार नंबर लाने हेतु सूचित किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.के. त्रिपाठी ने बीमारी से डरें, टीकों से नहीं के संदेश के साथ समस्त अभिभावकों से बच्चों का टीकाकरण कराने हेतु अपील की है। 

यह भी पढ़े -मंगलवार 13 अप्रैल का कोरोना हेल्थ बुलेटिन 24 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव तथा 430 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई!

Tags:    

Similar News