छात्रावास का निरीक्षण: जिला पंचायत सीईओ ने किया अनुसूचित जाति बालक छात्रावास का निरीक्षण

  • जिला पंचायत सीईओ ने किया अनुसूचित जाति बालक छात्रावास का निरीक्षण
  • सीसी सड़क की रखी गई मांग

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-05 11:59 GMT

डिजिटल डेस्क, शाहनगर नि.प्र.। शासकीय अनुसूचित जाति उत्कृष्ट बालक छात्रावास शाहनगर का जिला पंचायत सीईओ संघ प्रिय द्वारा आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। इस दौरान उन्होंने छात्रावास के अधीक्षक से छात्रावास की कुल स्वीकृत सीट तथा तथा विद्यार्थियों के कुल संख्या के संबंध में जानकारी ली। छात्रावास के अधीक्षक ने बताया कि छात्रावास की स्वीकृत सीट कुल 50 सीट है तथा वर्तमान में 48 बच्चों ने प्रवेश लिया है। कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षक से छात्रावास में कार्यरत् भृत्य, चौकीदार, सफाईकर्मी आदि स्टाफ के संख्या के संबंध में जानकारी ली।

यह भी पढ़े -रवीना टंडन अपनी बेटी राशा के साथ स्पेन में मना रही हैं छुट्टियां

इस दौरान उन्होंने छात्रावास के डायनिंग हॉल, रसोई कक्ष आदि का अवलोकन कर साफ.-सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने छात्रावास में साफ.-सफाई की व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ छात्रावास में निवासरत छात्रों के शयन कक्ष का अवलोकन कर बच्चों के बेड, गद्दे, चादर आदि का निरीक्षण किया और इसकी नियमित साफ.-सफाई की व्यवस्था के संबंध में जानकारी लेकर छात्रावास अधीक्षक शिवप्रसाद अहिरवार दो सीट रिक्त होने पर बच्चों की भर्ती हेतु स्कूल में जाकर बच्चों एवं पालकों को प्रेरित करने के निर्देश दिए। इसके बाद एक पेड मां के नाम अभियान के तहत जिला पंचायत सीईओ संघ प्रिय द्वारा कटहल के पौधे का रोपण किया गया।

यह भी पढ़े -अनन्या पांडे की फिल्म 'सीटीआरएल' की रिलीज डेट का ऐलान, कंटेंट क्रिएटर की भूमिका में आएंगी नजर

सीसी सड़क की रखी गई मांग

शासकीय आदिवासी बालक छात्रावास के छात्रों ने छात्रावास में समुचित आवागमन में होने वाली परेशानी को लेकर सीसी रोङ हेतु मुख्य द्वार से छात्रावास भवन तक निर्माण कराये जाने संबंधी पत्र दिया जिस पर जिला पंचायत सीईओ द्वारा शीघ्र ही कार्यवाही का आश्वासन दिया गया।

यह भी पढ़े -हॉलीवुड फिल्म ‘द ब्लफ’ के सेट पर लहूलुहान दिखीं प्रियंका चोपड़ा जोनस, शेयर की फोटो

Tags:    

Similar News