गूगल-पे धोखाधड़ी मामला: गूगल-पे से ४४५०० रूपए की धोखाधड़ी कर अज्ञात ने हड़पी रकम

  • १२ चक्का ट्रक रेत देने के एवज में अज्ञात द्वारा योजनबद्ध तरीके से
  • गूगल-पे से ४४५०० रूपए की धोखाधड़ी कर अज्ञात ने हड़पी रकम

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-06 07:39 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। १२ चक्का ट्रक रेत देने के एवज में अज्ञात द्वारा योजनबद्ध तरीके से४४५०० रूपए की धोखाधड़ी कर गूगल-पे के माध्यम से रकम लेकर हड़पने का मामला सामने आया है। फरियादी रामविश्वास पिता सोहनलाल प्रजापति उम्र ३५ वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक १४ की रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा आईपीसी की धारा ४२० के तहत मामला दर्ज कर प्रकरण की विवेचना शुरू की गई है। फरियादी ने पुलिस को बताया कि बायपास रोड गुनौर में फुन्दर दहायत मास्टर के निर्माणाधीन मकान में वह मिस्त्रीगिरी का काम करता है जिनके घर के सामने बृजकिशोर उपाध्याय का चाय का डिब्बा है। करीब दो माह पहले चाय के डिब्बे में एक व्यक्ति चाय पीने आया था जिसने बृजकिशोर से पूंछा था कि मकान किसका बन रहा है। मैं रेत के ठेके का काम करता हूँ सस्ते में रेत गिरवा दूंगा जो काम करता है उसका नंबर दो।

यह भी पढ़े -नगर परिषद उपाध्यक्ष कक्ष का पन्ना विधायक ने किया उद्घाटन, बुजुर्ग भाजपा नेताओं का किया गया सम्मान

जिस पर बृजकिशोर उपाध्याय ने मेरा मोबाइल नंबर दे दिया इसके बाद दिनांक ११ जून को उसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया जिसने बताया कि नंबर श्री उपाध्याय ने दिया है और कहा कि आपको रेत की जरूरत है मैं आपको १२ चक्का ट्रक में लोड रेत ४५००० रूपए में गिरवा दूंगा जिस पर मेरे द्वारा कहा कि जब गाडी मेरे पास आ जायेगी तो मैं रूपए दे दूंगा तब संबंधित अज्ञात व्यक्ति ने उससे कहा कि ड्राइवर को रूपए मत देना दूसरा नंबर दे रहा हूँ उसमें रूपए डाल देना। इसके बाद अगले दिन १२ जून को सुबह ८ बजे उसने मुझे फोन करके कहा कि गाडी ठीहा में आ गई है। फोन-पे कर रूपए डाल दो जिस पर फोन आया उस समय वह नागौद में था तब मैने आपने भाई नंदलाल प्रजापति से बालू ट्रक आने के बारे में पूंछा तो उसने बताया कि गाडी बायपास पर फुन्दर दहायत के घर के सामने खड़ी है। तब मेरे द्वारा परिचित रामकेश पटेल निवासी गुनौर से कहकर संबंधित व्यक्ति द्वारा दिए गए नंबर पर गूगल-पे पर ४४५०० रूपए की राशि डलवाई गई लेकिन रेत गिराए बगैर ट्रक वाला गाडी लेकर वहां से चला गया। तब मैंने उसके नंबर पर बात की तो उसने कहा कि दूसरी गाड़ी भेज रहा हूं फिर दूसरी गाडी नहीं भेजी और न ही फोन उठाया।

यह भी पढ़े -बारिश में बही श्रीराम पथगमन तीर्थ क्षेत्र सिद्धनाथ में बनीं सीसी सड़क, दो माह पूर्व ही किया था सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण

जिसके बाद रेत का ट्रक जो आने के बाद चला गया था उसके संबंध में पता किया जो कि नचनौरा हाल गुनौर निवासी पप्पू राजपूत का था इस संबध में बातचीत की तो उसने बताया कि मुझे जिस नंबर से तुम्हें फोन आया था उसी नंबर से मुझे फोन आया था और रेत गिराने के लिए कहा था। मैं गाडी लेकर चला गया था लेकिन रूपए नहीं मिले तो गाडी लेकर चला आया लेकिन रेत खाली नहीं की। फरियादी ने बताया कि इसके बाद संबंधित व्यक्ति द्वारा रेत डलवाने का इंतजार करता रहा लेकिन आज तक उसने रेत नहीं भेजी। फरियादी ने बताया कि संबंधित अज्ञात व्यक्ति द्वारा अपने मोबाइल नंबर से मेरे मोबाइल नंबर पर कॉल करके धोखाधड़ी करते हुए रामकेश पटेल के नंबर से दिए गए मोबाइल नंबर पर रूपए डलवाकर धोखाधडी की गई है।  

यह भी पढ़े -एफएलएन तथा राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण के संबध में आयोजित हुई बैठक, जिला पंचायत के सीईओ द्वारा की गई समीक्षा दिए गए निर्देश

Tags:    

Similar News