ओवर लोड हाइवा को सड़क पर तूफानी रफ्तार से दौड़ाना पड़ा भारी

ड्राइवर पर ठोका 86 हजार का जुर्माना ओवर लोड हाइवा को सड़क पर तूफानी रफ्तार से दौड़ाना पड़ा भारी

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-23 11:20 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,सतना। ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने के साथ सड़क पर चलने वाले लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने पर कोर्ट ने हाइवा के ड्राइवर और मालिक पर 86 हजार का भारी भरकम जुर्माना लगाया है। इसी के साथ ट्रैफिक पुलिस को नियमित रूप से नशे में ड्राइविंग और ओवर लोडिंग के खिलाफ अभियान चलाने की हिदायत दी है। ट्रैफिक डीएसपी संजय खरे ने बताया कि 19 मार्च को कोठी रोड पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था, तभी हाइवा क्रमांक एमपी 19 एचए 3351 जैतवारा की तरफ से तेज रफ्तार में आया, जिसे रोककर चालक रामनिरंजन पिता मंगल डोहर 35 वर्ष, निवासी जैतवारा, की जांच ब्रीद एनालाइजर मशीन से की गई तो वह नशे में मिला, लिहाजा आरोपी को जिला चिकित्सालय भेजकर मेडिकल टेस्ट कराया गया तो खून में निर्धारित मात्रा से ज्यादा एल्कोहल की पुष्टि हो गई।

माल भी क्षमता से ज्यादा

इतना ही नहीं ट्रैफिक पुलिस ने धर्मकांटा में हाइवा की तौल कराई गई तो क्षमता से अधिक गेरू लोड पाई गई, जिस पर मोटरयान अधिनियम के तहत ओवर लोड का भी प्रकरण बनाया गया। दोनों मामले सीजेएम कोर्ट में पेश किए गए, जहां से ड्राइवर रामनिरंजन डोहर के साथ वाहन मालिक अशोक कुमार बंसल पिता शालिकराम बंसल निवासी जैतवारा, पर 86 हजार रुपए का अर्थदंड ठोक दिया गया।

ड्राइविंग लाइसेंस भी होगा निलंबित

कोर्ट से जुर्माने की कार्रवाई के अलावा ट्रैफिक पुलिस अब आरटीओ को पत्र लिखकर आरोपी चालक का लाइसेंस निलंबित कराने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इस कार्रवाई ने एक बार फिर साबित कर दिया कि कमाई के लालच में गेरू व्यवसायी न तो अपने ड्राइवरों का चरित्र सत्यापन कराते हैं और न ही उन पर नजर रखते हैं, जिससे चालक नशे की हालत में तूफानी रफ्तार से गाडिय़ां दौड़ाकर मानव जीवन को खतरे में डालने से बाज नहीं आते।
 

Tags:    

Similar News