Seoni News: टाइगर ने दो मवेशियों का किया शिकार, अरी वन परिक्षेत्र की घटना, ग्रामीणों में दहशत

  • टाइगर ने दो मवेशियों का किया शिकार
  • अरी वन परिक्षेत्र की घटना, ग्रामीणों में दहशत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-22 11:41 GMT

Seoni News: टाइगर ने अब अरी वन परिक्षेत्र में दहशत फैलाई है। यहां दो गांव में टाइगर ने एक गाय व एक मवेशी का शिकार किया है। इससे ग्रामीणों में दहशत की स्थिति निर्मित हो गई है। इधर, 19 अक्टूबर को कुरई के चिखली गांव के जंगल में चरवाहे आदित्य चावरे का टाइगर द्वारा शिकार किए जाने के बाद से अब तक ग्रामीणों में टाइगर की दहशत बरकरार है। वन विभाग द्वारा टाइगर की पहचान के लिए चिखली गांव से लगे जंगल में दस अलग-अलग स्थानों पर कैमरे लगाए हैं, वहीं पिंजरा लगाने की कवायद भी की गई है।

यह भी पढ़े -बाइक के साइलेंसर से गोली की आवाज निकालने पर 13 हजार का जुर्माना

पहले ओझाटोला में शिकार

जानकारी के अनुसार टाइगर ने अरी से लगे ओझाटोला ग्राम के जंगल में सोमवार की सुबह एक गाय का शिकार कर लिया। गाय अरी निवासी गोलू हरिनखेड़े की बताई जा रही है। अरी वन परिक्षेत्र के ग्राम उसरी में भी रविवार की शाम को टाइगर ने एक मवेशी का शिकार कर लिया था। वन विभाग द्वारा दोनों मामले में मुआवजा का प्रकरण तैयार किया है। वन विभाग के अमले ने दोनों गांव के लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है। टाइगर की सर्चिंग भी कराई जा रही है।

यह भी पढ़े -ऊंची सोच से आगे बढ़ें, समाज में योगदान दें, आवासीय स्कूल की बालिकाओं से राज्यपाल का संवाद

ड्रोन से कर रहे सर्चिंग

कुरई के चिखली गांव से लगे जंगल में गांव में ही रहने वाले आदित्य का टाइगर द्वारा शिकार किए जाने के बाद से क्षेत्र के कई गांव के ग्रामीण दहशत में हैं। ग्रामीण दहशत में जंगल नहीं जा रहे, वहीं शाम होने के बाद घर से नहीं निकल रहे हैं। वन अमला टाइगर की सर्चिंग में जुटा है। गश्त की जा रही है। टाइगर की पहचान के लिए 10 स्थानों पर कैमरे भी लगाए गए हैं। सोमवार को जंगल में ड्रोन से भी टाइगर की सर्चिंग की गई। हालांकि टाइगर कहीं नजर नहीं आया है। टाइगर को पकडऩे के लिए पिंजरा लगाने की तैयारी भी वन विभाग द्वारा की गई है।

यह भी पढ़े -अंतत: खिलाडिय़ों के पाले में आया 10.56 करोड़ के दादा सुखेंद्र सिंह स्टेडियम

Tags:    

Similar News