गिट्टीखदान परिसर में अतिक्रमण दस्ते का घेराव विरोध करने पर तनाव, पुलिस बंदोबस्त के बीच कार्रवाई

नागपुर गिट्टीखदान परिसर में अतिक्रमण दस्ते का घेराव विरोध करने पर तनाव, पुलिस बंदोबस्त के बीच कार्रवाई

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-05 14:58 GMT
गिट्टीखदान परिसर में अतिक्रमण दस्ते का घेराव विरोध करने पर तनाव, पुलिस बंदोबस्त के बीच कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा के प्रवर्तन विभाग के अतिक्रमण हटाने गए दस्ते को गिट्टीखदान परिसर में विरोध का सामना करना पड़ा। अतिक्रमण दस्ते का 100 से अधिक लोगों ने घेराव करने पर कुछ समय के लिए तनाव की स्थिति बनी रही। तनाव बढ़ता देख पुलिस को बुलाया गया। गिट्टीखदान थाने के पुलिस निरीक्षक दलबल के साथ वहां पहुंचे।  कड़े पुलिस बंदोबस्त के बीच अतिक्रमण हटाया गया। सुप्रीम प्लाॅजा के सामने ग्लोबल हेल्थ केयर के गेट के सामने प्यारू खान व अशोक नामक व्यक्ति ने अवैध रूप से लगाए ठेले हटाने का लोगों ने विरोध किया। जोन कार्यालय से डब्ल्यूसीएल ऑफिस, सेमिनरी हील से रामगिरी बंगला, रविनगर, रामनगर, गोकुलपेठ बाजार परिसर में कार्रवाई कर सड़क व फुटपाथ से 38 अतिक्रमण हटाए गए। 3 ठेले जब्त किए। महाराजबाग से अलंकार टॉकिज मार्ग पर नर्सरीवालों के अवैध दुकान हटाए गए। 

लक्ष्मी नगर जोन में लक्ष्मी नगर चौक से देवी नगर, ऑरेंज सिटी अस्पताल, प्रताप नगर चौक, त्रिमूर्ति चौक मार्ग पर अतिक्रमण कार्रवाई की गई। सुभाष नगर से जयताला बाजार, हिंगना टी प्वाइंट तक सड़क पर फुटपाथ पर लगाई गई दुकानें व ठेलों को हटाया गया। हनुमान नगर जोन में तुकड़ोजी चौक से मानेवाड़ा चौक, तपस्या विद्यालय, शेष नगर, उदय नगर, पीपला फाटा तक अतिक्रमण का सफाया किया गया। नेहरू नगर जोन में हसनबाग से केडीके कॉलेज मार्ग पर बसे अतिक्रमण हटाए गए। 

आवागमन के लिए रास्ता खोला : गांधीबाग जोन में महल चौक से सीपी एंड बेरार, रेशमबाग चौक मार्ग पर अतिक्रमण हटाकर रास्ता आवागमन के लिए खुला किया गया।  सतरंजीपुरा जोन में दही बाजार पुलिया से शहीद चौक, नेहरू पुतला, जूना भंडारा रोड, मारवाडी चौक तक अतिक्रमण हटाए गए। लकड़गंज जोन में परंपरा लॉन से शरजा बार मार्ग पर सड़क व फुटपाथ के अतिक्रमण का सफाया किया गया। आशी नगर जोन में लाल गोदाम से पुलिस मुख्यालय, पाटनकर चौक, पॉवर ग्रिड चौक, बड़ा इंदोरा मार्ग पर अतिक्रमण कार्रवाई की गई। मंगलवारी जोन में पुलिस तालाब से अवस्थी नगर चौक, मानकापुर से पासपोर्ट ऑफिस तक अतिक्रमण हटाए गए। अतिक्रमण उपायुक्त अशोक पाटील, प्रवर्तन अधीक्षक संजय कांबले के मार्गदर्शन में कनिष्ठ अभियंता भास्कर मालवे, विनोद कोकार्डे, राकेश झाड़े ने अतिक्रमण दस्ते के साथ कार्रवाई को अंजाम दिया।

लाइसेंसधारी हॉकर्स पर कहर  नागपुर फेरिवाला फुटपाथ दुकानदार संघ के रज्जाक कुरैशी ने मनपा पर आरोप लगाया कि हाईकोर्ट के आदेश का गलत अर्थ लगाकर लाइसेंसधारी हॉकर्स पर कहर बरपा जा रहा है। हाईकोर्ट ने बिना लाइसेंसधारी हॉकर्स को हटाने का आदेश दिया है। मनपा अदालत के आदेश को मानने के लिए तैयार नहीं है। जिनके पास लाइसेंस है, उनके खिलाफ भी कार्रवाई कर सामान जब्त कर रही है। हॉकर्स के साथ यह अन्याय है। 

 

Tags:    

Similar News