पुलिस अधिकारियों-कर्मियों को मिलेगा नया आवास

नागपुर पुलिस अधिकारियों-कर्मियों को मिलेगा नया आवास

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-10 10:21 GMT
पुलिस अधिकारियों-कर्मियों को मिलेगा नया आवास

डिजिटल डेस्क, नागपुर. बजट सत्र के बाद लकड़गंज थाने के पीछे बनी ए, बी और सी विंग में 300 पुलिस कर्मियों को पुलिस क्वार्टर मिल जाएंगे, वहीं ए टाइप-1 में अधिकारियों के लिए बने 48 क्वार्टरों में पुलिस अधिकारी रहेंगे। इस पुलिस क्वार्टर के उद्घाटन हो जाने के बाद पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को पुलिस क्वार्टर की समस्या काफी हद तक हल हो जाएगी। लकड़गंज थाना और नए पुलिस क्वार्टर के लिए क्षेत्र के विधायक कृष्णा खोपडे की काफी पहल रही है। 

सौंदर्यीकरण बाकी

लकड़गंज थाना परिसर में पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए 348 पुलिस क्वार्टर बनकर तैयार हो गए हैं। ए, बी और सी विंग की अलग- अलग इमारतें बनाई गई हैं, जो करीब 10 मंजिला हैं। नए पुलिस क्वार्टर की इन इमारतों के परिसर में बस सौंदर्यीकरण का काम बाकी रह गया है। सूत्रों के अनुसार गत दिनों इमारत में लगे फायर फाइटिंग का हाल ही में दमकल विभाग की एक टीम निरीक्षण करने गई थी।

वेस्टेज पानी होगा रिसाइकिलिंग

सूत्रों के अनुसार नए पुलिस क्वार्टर परिसर में वेस्टेज पानी के लिए रीसाइक्लिंग सिस्टम लगाया गया है, जहां पर पानी को रीसाइकिल करके उसे दोबारा उपयोग में लाया जा सकेगा। इसके अलावा महानगरपालिका का पानी भी इमारतों  के अंदर सप्लाई होगा।
लकड़गंज थाना स्मार्ट थाने की श्रेणी में है। इस थाने की इमारत में यातायात पुलिस विभाग कार्यालय में किसी भी समय बड़ी दुर्घटना हो सकती है। कार्यालय की सीलिंग (पीओपी) में सुराग हो गया है, जो किसी भी समय गिर सकती है। यह सुराग यातायात पुलिस विभाग के जिस कमरे में बना है, उस कमरे में यातायात पुलिस अधिकारी से लेकर कर्मचारी बैठते हैं। हालांकि इसकी निरीक्षण आला अधिकारी कर चुके हैं, फिर भी अभी तक सुधारा नहीं गया है।

Tags:    

Similar News