समाजसेवी अन्ना हजारे को जान से मारने की धमकी देने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

वीडियो वायरल समाजसेवी अन्ना हजारे को जान से मारने की धमकी देने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

Bhaskar Hindi
Update: 2023-04-12 12:48 GMT
समाजसेवी अन्ना हजारे को जान से मारने की धमकी देने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

डिजिटल डेस्क, श्रीरामपुर. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने समाजसेवी अन्ना हजारे को जान से मारने की धमकी देने वाले किसान को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद विभिन्न धाराओं के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। गुरुवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। कृषि भूमि विवाद के कारण किसान संतोष प्रभाकर गायधने ने अन्ना हजारे को जान से मारने की धमकी दी थी। किसान ने एक वीडियो क्लिप जारी कर एक मई यानी मजदूर दिवस पर हजारे को मारने की धमकी दी थी। आरोप था कि गायधने की जमीन के वारिस की रजिस्ट्री के संबंध में तहसील कार्यालय में दायर आवेदन के अनुसार 96 लोगों को नोटिस दिया गया था।  सूचना मिलने के बाद सभी एक साथ आकर दबाव बनाने लगेl जिससे बचने के लिए उसने तत्कालीन मंत्री राधाकृष्ण विखे के नाम से सुसाइड नोट लिखा और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।  

गायधने के मुताबिक मामला इतना गंभीर था कि गांव की शेलार नाम की एक दलित महिला ने अत्याचार का झूठा केस दर्ज कराने का दबाव बनाने की कोशिश की थीl सभा में बुलाया गया और गला काटकर जान से मारने के नारे लगाए गए। जिसकी तत्कालीन राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से शिकायत करने पर संज्ञान लिया गया। जिला पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई के आदेश दिए थे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद परिवार सहित रालेगणसिद्धि जाकर अन्ना हजारे से मुलाकात की थी, लेकिन अन्ना हजारे से भी कोई साथ नहीं मिला। 

इसके बाद किसान के कहा था कि वो एक मई को रालेगणसिद्धि में आत्मदाह नहीं करेगा, बल्कि अन्ना हजारे की हत्या कर देगा। गायधने ने वीडियो क्लिप में धमकी देते कहा कि मामले की तत्काल जांच के लिए अनुविभागीय अधिकारि को आवेदन दिया था, जिसमें कहा गया था कि कार्रवाई नहीं हुई तो पूरी तरह से पुलिस प्रशासन जिम्मेदार होगाl पुलिस ने उसे सलाखों के पीछे भेज दिया।  

Tags:    

Similar News