चलती बस का एक्सेल टूटा, निकल भागा पहिया- बाल-बाल बचे यात्री

वरूड़ चलती बस का एक्सेल टूटा, निकल भागा पहिया- बाल-बाल बचे यात्री

Bhaskar Hindi
Update: 2023-01-30 12:41 GMT
चलती बस का एक्सेल टूटा, निकल भागा पहिया- बाल-बाल बचे यात्री

डिजिटल डेस्क, वरूड़. नागझिरी फाटा पर रविवार की सुबह 9.30 बजे के दौरान मोर्शी-नागपुर  एसटी बस क्र. एमएच 40 एन 9966 का अचानक एक्सल टूटा गया और पिछला पहिया निकलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। लेकिन वाहन चालक की सतर्कता से बड़ा अनर्थ टल गया है। इस घटना के समय एसटी बस में कुल 15 यात्री सवार थे, जो घटना के बाद सदमे में आ गए थे। जानकारी के अनुसार रविवार सुबह 6 बजे मोर्शी से नागपुर जा रही मोर्शी बस डिपो की बस क्रमांक एमएच 40 एन 9966 नागझिरी फाटा के पास हाइवे पर उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जब बस का पिछले पहिए का एक्सल टूट गया और पिछला पहिया भी निकल गया। बताया गया कि दस साल पुरानी इस बस का एक्सल टूटकर पिछला पहिया निकलकर अलग हो गया। मोर्शी एसटी बस स्थानक डिपो के चालक अमजारे व वाहक शेंडे की सतर्कता से अनर्थ टल गया। 

तकनीकी कारणों से हुई बस दुर्घटना 
उक्त बस को चलाने से पहले प्रारंभिक जांच के बाद ही परफॉरमेंस के लिए पास किया गया। हादसा तकनीकी खराबी के कारण होने की जानकारी मोर्शी के कार्यशाला अधीक्षक नीलेश मोकलकर ने दी। साथ ही बताया कि मामले की जांच कर रिपोर्ट वरिष्ठों को भेजेंगे।

रविवार होने से टला बड़ा हादसा
रविवार होने के कारण स्कूल और कॉलेज की छुट्टी से बस में भीड़ नहीं थी। अगर छुट्‌टी नहीं होती और बस में भीड़ होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। यह सुबह की पहली बस रहने से इसमें भारी भीड़ रहती है, लेकिन रविवार के कारण यह अनर्थ टल गया। आज सुबह मोर्शी डिपो की एसटी बस के पिछले पहिए का एक्सल टूटने से नागझिरी के पास हादसा हुआ। यह बस 10 साल 5 महीने पुरानी हंै। दुर्घटना प्रभावित एसटी बस की मरम्मत 29 नवंबर को ही की गई थी।

Tags:    

Similar News