क्राइम: नशे के कारोबार का हब बन चुका है महानगर, लाखों के गांजा व चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार

  • छुटपुट कार्रवाई करके यहां की क्राइम ब्रांच पुलिस में शामिल अधिकारी कर्मचारी अपनी पीठ थपथपा लेते हैं
  • फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
  • गिरफ्तार आरोपी को माल के साथ किया कोतवाली पुलिस के हवाले

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-01 11:41 GMT

डिजिटल डेस्क, नागपुर। संतरानगरी की पुलिस कभी कभार छोटी मोटी कार्रवाई कर अपनी पीठ थपथपा लेती है कि हमने शहर में नशे के कारोबार में लिप्त आरोपियों को पकड़ा है। लेकिन आज तक यह खुलासा नहीं हो सका है कि आखिर युवा पीढ़ी का भविष्य बर्बाद कर रहे नशे के अवैध कारोबारी यह माल लाते कहां हैं। पुलिस नेे ऐसी ही एक कार्रवाई तो कर दी, लेकिन इस बात का खुलासा नहीं कर पाई कि उसने जिस आरोपी को पकड़ा है, उसने नशे का माल लाया कहां से है। गांजा व चरस पहुंचाने गए एक तस्कर को पुलिस ने धरदबोचा। गिरफ्तार आरोपी का नाम शेख मोहसीन शेख रियाजुद्दीन उम्र 38 साल है, जो रुईकर रोड भालदारपुरा गणेशपेठ का निवासी है। आरोपी से 1 किलो 143 ग्राम गांजा व 70 ग्राम चरस सहित करीब 1 लाख 97 हजार 860 रुपए का माल जब्त किया है। फरार आरोपी शेख इम्तियाज शेख जब्बार (55) चितारओली, नागपुर निवासी की तलाश की जा रही है। गिरफ्तार आरोपी शेख मोहसीन को जब्त माल के साथ कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

आरोपी शेख मोहसीन और शेख इम्तियाज मिलकर नशे का अवैध कारोबार करते थे। इन आरोपियों से कडी पूछताछ होने पर नशे का माल कहां और किससे खरीदी करते थे, इसका खुलासा हो सकता है। शहर में नशे के सौदागर पकडे जाते हैं लेकिन आज तक क्राइम ब्रांच से लेकर अपराध शाखा पुलिस के गठित तमाम दस्ते यह पता नहीं लगा सके कि आखिर संतरानगरी में नशे का माल आता कहां से है। अपराध शाखा पुलिस के एनडीपीएस दस्ते ने कार्रवाई की है। महानगर नशे का हब बन चुका है। सूत्र बताते हैं कि हर साल करीब 5 करोड से ज्यादा नशे का अवैध कारोबार होता है। पहले इस धंधे में लिप्त तस्कर, पैडलर नशे की लत लगाते हैं। इसके बाद वह नशेड़ी को धंधे में उतार देते हैं। यह बात पुलिस भी जानती है मगर इनके सामने समस्या यही है कि आखिर बिल्ली के गले में घंटी बांधेगा। क्राइम ब्रांच में कई अधिकारी आए और चले गए लेकिन आज तक किसी ने यह पता नहीं लगा पाया कि संतरानगरी के युवाओं को नशेडी बनानेवाला गिरोह माल लाता कहां से है।

सिगरेट में भरकर पीते हैं नशा

युवा अब चिलम में गांजा पीने की बजाय सिगरेट और बीडी में भरकर पीते हैं ताकि किसी को उन पर शक न हो कि वह गांजा या फिर चरस पी रहे हैं। शहर के किसी भी पानठेले से सिगरेट या बीडी आसानी से मिल जाती है। नशे का यह कारोबार युवाओं के स्वास्थ के साथ उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है। इस चक्कर में कई युवा अपनी जान तक गंवा रहे हैं।  

Tags:    

Similar News