Nagpur News: नागपुर के पास शालीमार एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे ,यात्री परेशान

नागपुर के पास शालीमार एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे ,यात्री परेशान
  • रेलवे ने एक हेल्पलाइन शुरू की
  • यात्रियों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही
  • अन्य ट्रेनों को भी रोकना पड़ा

Nagpur News मंगलवार को लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी)-शालीमार एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। यह घटना दोपहर में सामने आई, ये दुर्घटना कलमना रेलवे स्टेशन के पास क्रॉसओवर के दौरान हुई है। इस हादसे को लेकर साउथ-ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीनियर डीसीएम दिलीप सिंह ने बताया कि ट्रेन संख्या 18029 सीएमएसटी-शालीमार एक्सप्रेस के 2 कोच एस-2 और पार्सल वैन मंगलवार दोपहर 2.30 बजे नागपुर के कलमना रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। रेलवे प्रशासन इस ट्रेन के यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए पूरे प्रयास कर रहा है। रेलवे ने एक हेल्पलाइन शुरू की है और यात्रियों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं।

बताया जाता है कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के अंतर्गत मंगलवार की दोपहर एलटीटी-शालीमार एक्सप्रेस क्रं 18029 नेताजी सुभाष चंद्र बोस इतवारी स्टेशन से शालीमार के लिए रवाना हुई जब यह गाड़ी कलमना रेल लाइन से धीमी गति से क्रासिंग ओवर हो रही थी तब इस गाड़ी का एक पार्सल यान (इंजन से तीसरा डब्बा) तथा स्लीपर कोच क्र एस-2 (इंजन से 12वा डब्बा) के चार पहिये पटरी से उतर गए।

जानकारी मिलते ही तुरंत ART को घटना स्थल पर रवाना किया गया । श्रीमती नमिता त्रिपाठी-मंडल रेल प्रबंधक, श्री एस. पी. चंद्रिकापुरे-अपर मंडल रेल प्रबंधक ,श्री दिलीप सिंह- वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सहित अन्य अधिकारी एवं परिवेक्षक घटना स्थल पर पहुँचे ।

गाडी क्र.18029 के डिरेल कोच क्र.एस-2 के साथ एस-1 को भी अलग कर इस के स्थान पर दो स्लीपर कोच को जोड़ा जा रहा है ताकि डिरेल एस-2 एवं एस- के रेल यात्रियों को इस में शिफ्ट किया जा सके। इस घटना से किसी भी प्रकार की कोई जान-माल की हानि नहीं हुई। यह गाड़ी (18029) लगभग 7.30 बजे तक रवाना होनी की सम्भावना है।

नागपुर-कलमना-गोंदिया के मध्य रेल गाड़ियों को संरक्षा की दृष्टि से कुछ समय के लिए रोक दी गई है। जिसके कारण गाडी क्र.12994, 12106, 20823,11753, 08744 देरी से चली। वहीँ इतवारी से गुजरने वाली गाड़ी क्र.11039 कोल्हापुर-गोंदिया महाराष्ट्र एक्सप्रेस को वाया कलमना से चलाई गई और हेल्प एवं उदघोषणा के माध्यम से इतवारी के बदले कलमना से बोर्ड हेतु निवेदन किया गया। मंडल के अंतर्गत नागपुर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस इतवारी,गोंदिया,डोंगरगढ़ तथा राजनांदगांव में हेल्प लाइन बूथ के माध्यम से रेल सम्बन्धी सभी जानकारी दी जा रही है।

Created On :   22 Oct 2024 1:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story