जबलपुर: अमरकंटक रोड पर वाइल्ड बोर बने राहगीरों की परेशानी

  • प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कुछ लोगों ने पथराव किया तो वह वापस नाले में लौट गया।
  • चिन्हित करके फेंसिंग करनी चाहिए ताकि वन्य प्राणियों के साथ आम राहगीरों की भी सुरक्षा बनी रहे।
  • तेज रफ्तार की चपेट में आने के कारण कई वाइल्ड बोर मृत या गंभीर रूप से घायल भी हो जाते हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-04 12:59 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। अमरकंटक स्टेट हाईवे पर स्थित खमरिया से कुंडम के बीच वाइल्ड बोर के झुंड राहगीरों के लिए बड़ी परेशानी बनते जा रहे हैं। तेज रफ्तार से सड़क पार करने वाले वाइल्ड बोर के झुंडों की वजह से आए दिन एक्सीडेंट हो रहे हैं।

आसपास के गाँव या रोज इस मार्ग का उपयोग करने वाले तो सावधानी से वाहन चलाते हैं, लेकिन बाहरी जिलों से आने वाले इससे अनजान रहते हैं, जो हादसों का शिकार हो जाते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि तेज रफ्तार की चपेट में आने के कारण कई वाइल्ड बोर मृत या गंभीर रूप से घायल भी हो जाते हैं।

इसलिए जिन स्थानों से वाइल्ड बोर का ज्यादा मूवमेंट रहता है, उन्हें चिन्हित करके फेंसिंग करनी चाहिए ताकि वन्य प्राणियों के साथ आम राहगीरों की भी सुरक्षा बनी रहे।

8 फीट लंबे साँप ने फैलाई दहशत

कंचनपुर निवासी रामलाल सेन के घर में बुधवार की सुबह 8 फीट लंबा साँप घुस गया, जिसके कारण पूरा परिवार दहशत में आ गया। सूचना मिलने पर सर्प विशेषज्ञ हरेन्द्र शर्मा पहुँचे और साँप को पकड़कर पाटबाबा के जंगल में छोड़ा।

कलारी पहुँचा मगरमच्छ, शराबी भागे

खमरिया के घाना में स्थित देशी शराब दुकान के पीछे लगे नाले में दो से तीन मगरमच्छों का मूवमेंट विगत कई दिनों से बना हुआ है। बुधवार की दोपहर एक मगरमच्छ नाले से निकलकर कलारी तक पहुँच गया, इसको देखते ही शराबियों में भगदड़ मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कुछ लोगों ने पथराव किया तो वह वापस नाले में लौट गया।

Tags:    

Similar News